Tuesday, August 9, 2022
Homeमध्य प्रदेशकामथेन कंपनी को सतना में ब्लैकलिस्टेड करने का आदेश जारी, सिवनी जिला...

कामथेन कंपनी को सतना में ब्लैकलिस्टेड करने का आदेश जारी, सिवनी जिला अस्पताल में इसी कंपनी का है अनुबंध

Order to blacklist Kamthen Company in Satna, this company has contract in Seoni District Hospital

- Advertisement -

सिवनी। जिला अस्पताल सतना में सफाई व सुरक्षा का कार्य करने वाली इंदौर की कंपनी कामथेन (Kamthen) को ब्लैकलिस्टेड (Blacklisted) करने का आदेश सीएमएचओ ए.के. अवधिया द्वारा जारी किया गया है, सतना जिला चिकित्सालय में आउटसोर्स के आधार पर रखे गए डाटा एंट्री आपरेटर व अन्य स्टाफ की भर्ती में अनियमितता होने पर जांच के बाद यह आदेश जारी किया है।

20 जुलाई को सतना के सीएमएचओ एके अवधिया के नाम से जारी हुए इस आदेश के बाद जिला अस्पताल सिवनी में भी हड़कंप की स्थिति बनी हुई है, क्यों की सतना की तरह ही जिला चिकित्सालय सिवनी में भी कामथेन (Kamthen) द्वारा आउटसोर्स पर लगभग 92 कर्मी कार्य कर रहे है।

- Advertisement -

इन सभी कर्मियों की बात करें तो प्राप्त जाकारी के अनुसार 92 कर्मियों में से 3 सुपरवाइजर, 3 आपरेटर, 22 सिक्यूरिटी गार्ड व 64 सफाई कर्मी हैं, इन सभी कर्मियों को जिला अस्पताल में कामथेन (Kamthen) के माध्यम से आउटसोर्स पर रखा गया है, जिनसे अस्पताल की सफाई व सुरक्षा का कार्य कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से से की गई थी शिकायत

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय से सतना सीएमएचओ द्वारा रखवाए के लिए भर्ती किए गए स्टाफ की भर्ती में अनियमितता के लिए शिकायत हुई थी। इस शिकायत के बाद जब जांच की गई तो जांच के बाद ही कामथेन (Kamthen) को ब्लैकलिस्टेड करने के साथ साथ पूरे स्टाफ के भुगतान की बकाया राशि की वसूली करने का आदेश भी कार्यवाही के तौर पर जारी किया गया है।

सिवनी जिला अस्पताल में भी कामथेन से अनुबंध कर आउटसोर्स पर स्टाफ

- Advertisement -

जिला अस्पताल सिवनी में भी उस समय सवाल खड़े हुए थे जब कामथेन (Kamthen) से अनुबंध कर आउटसोर्स पर जिला चिकित्सालय में स्टाफ रखा गया था, और अब सतना में कामथेन (Kamthen) पर हुई इस कार्रवाई के बाद जिला चिकित्सालय सिवनी में हडकंप जैसी स्तिथि बन गयी है.

सिविल सर्जन डाक्टर विनोद नावकर
कामथेन कंपनी (Kamthen Company) को विधिवत नियमानुसार काम दिया गया है, जिसका अनुबंध भी जल्द ही समाप्त होने जा रहा है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group