30 अगस्त तक मतदाता सूची में जोड़े जा सकते हैं नाम

0
91

SEONI // उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगरीय निकाय निर्वाचन 2019 हेतु फोटोयुक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण वर्ष-2019 की प्रक्रिया गतिशील है, नगरीय निकायों के आम निर्वाचन हेतु फोटोयुक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण वर्ष-2019 के लिये दावा आपत्ति केन्द्र पर दावे आपत्ति 30 अगस्त 2019 के अपरान्ह 3 बजे तक प्राप्त की जायेगी।

उन्होने बताया कि 21 अगस्त 2019 को नगरीय निकायों की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। मतदाता अपना नाम प्रारूप मतदाता सूची में देख सकते हैं। किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में न होने की स्थिति में अपने-अपने वार्ड के संबंधित प्राधिकृत कर्मचारी से सम्पर्क कर फार्म ईआर -1, ईआर-2, ईआर-3 में वांछित जानकारी देकर नाम दर्ज करवाने, नाम कटवाने एवं संशोधित करवा सकते हैं।

ऐसे पात्र मतदाता जिनका नाम नगरपालिका/ नगर परिषद क्षेत्र की मतदाता सूची में नहीं है वे निर्धारित तिथियों में उपस्थित होकर ईआर-1 फार्म प्राधिकृत अधिकारी के समक्ष एक फोटो, आयु एवं निवास संबंधी दस्तावेजों के आधार पर नाम जोड़ने की कार्यवाही की जावेगी।

कोई मतदाता मृत/स्थानान्तरण/दोहरी प्रविष्टि का है के संबंध में कोई आपत्ति करता है तो उनके नाम विलोपित किए जाने हेतु ईआर-2 फार्म भरकर उसी मतदान केन्द्र का मतदाता प्रस्तुत कर सकता है। मतदाता सूची में दर्ज मतदाताओं के विवरण में किसी भी प्रकार त्रुटियां है तो ईआर-3 फार्म भरकर संशोधन करा सकता है।

यह भी पढ़े :  सिवनी / 42 लाख 10 हजार रूपये की अमानत में खयानत करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

उपरोक्त तीनों प्रकार के फार्म के संबंध में किसी प्रकार की कोई आपत्ति हो तो रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के आदेश की अपील अपर कलेक्टर सिवनी की न्यायालय में ईआर-4 फार्म भरकर प्रस्तुत की जा सकती है।                    

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.