Tuesday, August 16, 2022
HomeसिवनीMPPEB Patwari Result 2018 : बोर्ड बेखबर, इस वेबसाइट पर जारी रिजल्ट...

MPPEB Patwari Result 2018 : बोर्ड बेखबर, इस वेबसाइट पर जारी रिजल्ट और रिस्पांस शीट : यहाँ देखें

- Advertisement -

MPPEB Patwari Result 2018 मध्यप्रदेश में पटवारी की भर्ती प्रक्रिया में आगे की प्रक्रिया का इन्तजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा ही…




MPPEB Patwari Result 2017-18 मध्यप्रदेश में पटवारी की भर्ती प्रक्रिया में आगे की प्रक्रिया का इन्तजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा ही असमंजस का समय है। पटवारी भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा के आगे की प्रक्रिया की जानकारी के बारे में अधिकारिक वेबसाइट पर कोई भी उपडेशन नहीं है और अन्य एक कंसल्टेन्सी साइट पर अभ्यर्थियों की रिस्पांस शीट जारी कर दी गई है। यहाँ अभ्यर्थी अपना यूजर नाम और पासवर्ड डालकर प्रश्न पत्र और प्राप्तांक की जानकारी देख सकता है।

Response Sheet Patwari Exam  2017-2018

- Advertisement -

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने पटवारी भर्ती परीक्षा की कैंडिडेट रिस्पॉन्स शीट घोषित नहीं की , लेकिन सोशल मीडिया पर लिंक सबसे ज्यादा वायरल हो रहा है एक लिंक जिस पर रिस्पांस शीट कैंडिडेट खुद देख सकते हैं


( https://g21.digialm.com/EForms/loginAction.do?subAction=ViewLoginPage&orgId=1673&formId=54009 ) दिए गए लिंक के जरिये वेबसाइट पर चले जायेंगे जहाँ से रिस्पांस शीट डाउनलोड की जा सकेगी।

- Advertisement -

दिसंबर 2017 में थी Patwari Exam
प्रदेश में नो  हजार पटवारी पदों के लिए निकाली गई भर्ती में 12 लाख परिक्षार्तियो  ने हिस्सा लिया था। परीक्षा 9 दिसंबर से 29 दिसंबर तक अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 8 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। तकनीकी खामी के चलते इन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर किया गया। MPPEB ने फरवरी माह की शुरुआत में रिजल्ट घोषित करने की तैयारी की थी, लेकिन एेसा नहीं हो सका।

उत्तर और प्राप्तांक बताए गए हैं MPPEB Patwari Result 2018
वेबसाइट पर दिए गए पोर्टल के जरिये उत्तर और प्राप्तांक बताए गए हैं। इस लिंक से शीट डाउनलोड करने के बाद जब कैंडिडेट्स MPPEB की वेबसाइट पर रिस्पॉन्स शीट तलाश रहे हैं, तो उन्हें कहीं भी इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिल रही है। एेसे में अधिकृत वेबसाइट से पहले लिंक वायरल होने के चलते बड़ी गड़बड़ी हो सकती है


सोशल मीडिया पर विरोध MPPEB Patwari Result 2018 Declared and viral on social media
पटवारी रिस्पॉन्स शीट वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर आवेदकों का गुस्सा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के खिलाफ फूट रहा है। बता दें कि पीईबी ही व्यापमं का बदला हुआ नाम है। व्यापमं में कई भर्ती घोटाले हुए थे,जिनके चलते हर भर्ती प्रक्रिया में विद्यार्थी गड़बड़ी को लेकर चिंतित रहता है। PEB की अधिकृत वेबसाइट पर रिस्पॉन्स शीट की लिंक नहीं होने के वाबजूद इसके वायरल होने से विद्यार्थियों बड़ी गड़बड़ी होने की आशंका लग रही है।

- Advertisement -

How To Download MPPEB Patwari Response Sheet 2017-18
ये है रिस्पॉन्स शीट पटवारी रिस्पॉन्स शीट में परीक्षा देने वाले आवेदक का प्रश्नपत्र और ओएमआर शीट ओपन होती है। इसमें प्रश्न, और उसके सामने विद्यार्थी द्वारा दिया गया उत्तर और कुल सही निकले प्रश्न की संख्या दी होती है। यह रिस्पॉन्स शीट अधिकृत रूप से पीईबी द्वारा ही जारी की जाती है, जिसमें परीक्षार्थी की सभी डिटेल्स भी समाहित होती हैं। रिस्पांस शीट सभी विद्यार्थियों की अलग-अलग होती है।


- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group