वैनगंगा के लखनवाड़ा घाट पर बिक रही है शराब-ग्रामीणों ने की कलेक्टर से शिकायत

0
305

सिवनी- जिले की जीवनदायनी माँ वैनगंगा के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है लोग इसे प्रदूषित करने से बाज नही आ रहे है भले ही लोग इसमें स्नान करके अपने आपको पापों से मुक्त करने की बात कर रहे हों लेकिन जिस तरह से इसे प्रदूषित किया जा रहा है वह चिंता का विषय है वैनगंगा के लखनवाड़ा घाट पर कई दिनों से शराब का व्यापार चल रहा है ग्रामवासियों ने शराब का व्यापार करने वाले लोगों को यह कार्य बंद करने के लिए विनम्रतापूर्वक अनुरोध किया। लेकिन लोगों के अनुरोध को यह व्यापारी कायरता समझ रहे है और उनकी बात को अंदेखा कर रहे है।

गौरतलब है कि लोग वैनगंगा के तट पर शराब के साथ-साथ मांस भंक्षण भी कर रहे है और बाद में अवशेष वहीं छोड़ जाते है जिन्हें पक्षी मंदिरों के इर्द-गिर्द छोड़ जाते है जिसके कारण यहां पर आने वाले भक्तजनों को भारी असुविधा होती है।

ग्रामवासियों ने बताया कि घाट से लगे वैनगंगा रेस्टारेंट संचालक बोरन बघेल विगत कई वर्षो से यहां पर शराब का कारोबार कर रहा था जिसे समझाईश के बाद यहां पर शराब बिकना बंद हो गई किंतु राजेन्द्र सनोडिय़ा, बुद्धिलाल कतिया दोनों ग्राम पिंडरई के निवासी है। उनके द्वारा अवैध रूप से यहां पर शराब का कारोबार प्रारंभ कर दिया गया है। जिसकी शिकायत लोगों ने जिला कलेक्टर से की है।

यह भी पढ़े :  केवलारी : जिले में हुई ओलाबृष्टि से किसानों की खड़ी फसल गिरी, इस दुःख की घडी में आपके साथ हूं- डॉ प्रमोद राय

लोगों का कहना है कि शराब के कारण यहां के युवा दिशा भ्रमित हो रहे है और नशे में लिप्त हो रहे लखनवाड़ा घाट में माता,बहनों एवं श्रृद्धालुओं को भी इनके कारण परेशानी हो रही है। अत: इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की मांग ग्राम के ब्रजबहादूर, प्रदीप,यशोदा,निलेश उईके,विजय, बसंत बघेल, रमेश,निखलेश,विशाल यादव,धर्मेन्द्र, आकाश सहित अनेक लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त विज्ञप्ति में कही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.