Saturday, March 6, 2021

कुम्भकार समाज की जिला इकाई बैठक केवलारी के सोनखार में हुई सम्पन्न

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

सिवनी, केवलारी (रवि चक्रवर्ती): कुम्भकार समाज जिला सिवनी की इकाई बैठक केवलारी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सोनखार के खैरमाई मंदिर मे सम्पन्न हुई। बैठक मे जिला भर से जुटे कुम्हार समाज के लोगों के सामाजिक रुप से पिछड़ेपन की चर्चा की गई । इस वर्ग के उत्थान के लिए सरकार और समाज के अन्य वर्गो के सकरात्मक रुप से सोचने की जरुरत को सबके सामने रखा गया ।

बैठक मे पहुंचे कुम्भकार समाज के जिला अध्यक्ष शयमलाल प्रजापति ने पुष्प माला अर्पित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया I समाज के जिला अध्यक्ष ने कहा कि सभी के सहयोग से ही इस समाज का विकास संभव है I सरकार को चाहिए की प्रजापति समाज को मुख्य धारा में लाने के लिए निति बनाये ताकी विकास की किरण इनके घर के दरवाजे तक भी पहुंच सके Iकुम्हार समाज के लोंग के उत्थान के लिए विशेष तौर पर पहल कि आवश्यकता है ।

- Advertisement -

यह समाज संगठित हो रहा है जो एक अच्छी पहल है I जिला अध्यक्ष ने इस समाज के लिए किये गये कार्यों को सामने रखा और अपने स्तर से सभी संभव प्रयास का आश्वासन दिया । समाज के लोग मेहनती रहे है अौर अपनी मेहनत के दम पर अपना मुकाम हाशिल कर रहे है । समाज के लोगों मे असमानता के कारण पिछड़ेपन हावी है । ऐसे मे सरकार अौर समाज को इनको लेकर सोचने की आवश्यकता है ।

कुम्हार समाज का समाज में महत्वपूर्ण भूमिका है इस समाज का भी पर्याप्त उत्थान जरुरी है I बैठक की अध्यक्षता महेश चक्रवर्ती मुन्ना लाल प्रजापति एवं शिवनंदन प्रजापति ने की I बैठक में जिले में प्रजापति संघ भवन निर्माण और जिला स्तर पर डाईरेक्टरी और वेबसाइट के निर्माण पर भी चर्चा की गई I बैठक मे जिला स्तर पर केवलारी ईकाई का पुनः गठन किया गया । जिसमे प्रखंड अध्यक्ष श्री मुन्नालाल प्रजापति को बनाया गया तो वही दूसरी ओर प्रखंड सचिव कोमल प्रसाद प्रजापति को दायित्व दिया गया ।और यह भी निर्णय लिया गया कि कुम्हार समाज के उत्थान के लिए प्रत्येक स्तर पर संर्घष किया जायेगा ।

बैठक का मुद्दा –

- Advertisement -

जंगल से अन्य लोगो के द्वारा गैर कानूनी रूप से लकड़िया लाना,नदी नालों से अन्य लोगों का गैर कानूनी रूप से रेत खनन करना,जिले में कर रहे अन्य लोगो के द्वारा अवैध रूप से ईंट भट्ठों का कार्य करना,मिट्टी से बनी बर्तन और कलाकृति की ब्रांडिंग,जिले में संघ भवन का निर्माण,प्रजापति समाज का डाइरेक्टरी, बिना दहेज के शादी विवाह को प्रोत्साहन, संघ के बेबसाइट का निर्माण I

ये रहे उपस्थित –

तीरथ चक्रवर्ती,शिवनंदन प्रजापति,संभु लाल चक्रवर्ती, जगदीश चक्रवर्ती, मुन्नालाल प्रजापति, देवलाल प्रजापति, महेश चक्रवर्ती,उमेश चक्रवर्ती, किशोरी प्रजापति, केहरिप्रसाद प्रजापति, अभिषेक प्रजापति, लक्ष्मी प्रसाद चक्रवर्ती,सनी चक्रवर्ती, राजेंद्र प्रसाद चक्रवर्ती, दिमागचंद चक्रवर्ती, पंकज चक्रवर्ती,कान्हा चक्रवर्ती ,संतोष कुमार प्रजापति,संजय चक्रवर्ती,भरत प्रसाद चक्रवर्ती,पवन चक्रवर्ती,विवेक चक्रवर्ती, मुकेश चक्रवर्ती,मुरारी प्रजापति,टीकाराम चक्रवर्ती,दिलीप चक्रवर्ती, रज्जु चक्रवर्ती, रेवती प्रसाद चक्रवर्ती, रोहित चक्रवर्ती, मनीष चक्रवर्ती ,संजय चक्रवर्ती, रवि चक्रवर्ती,राजा प्रजापति, विक्की चक्रवती। आदि उपस्थित रहे

यह भी पढ़े :  सिवनी: सिवनी कलेक्टर ने एक आदतन अपराधी को किया जिलाबदर
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article