सिवनी में करोड़ो का आईपीएल सट्टा ? होटल सफारी कैंप टुरिया में पकड़ाया आईपीएल का सट्टा

0
1417

तीन आरोपी युवक गिरफ्तार, एक माह में तीसरी आईपीएल सट्टा पर कार्यवाही । लोगो ने ये तक कह दिया सिवनी में पूरी तरह से यदि आईपीएल सट्टे के गिरोह को पकड़ लिए जाए तो आंकड़ा करोड़ो पार हो जायेगा ।

सिवनी । जिले के कुरई थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम टुरिया के होटल सफारी कैंप में बीते 24 अपै्रल की रात पुलिस ने दबिश देकर आईपीएल का सट्टा खिलाते तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ज्ञात हो कि सिवनी जिले में एक माह के अंदर यह क्रिकेट सट्टा संबंधी तीसरी बड़ी कार्यवाही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुरई पुलिस को मुखबिर की सूचना मिलने पर एक दल बनाकर यह कार्यवाही की गई है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर  बनाए गए दल में थाना प्रभारी कुरई के.एस. बघेल, उपनिरीक्षक देवकरण डहेरिया, सहायक उपनिरीक्षक डी.आर. शरणागत, प्रधान आरक्षक अमित यादव, देवेंद्र जायसवाल, योगेश राजपूत, संदीप दिक्षित शामिल रहे।

सूचना के आधार पर पुलिस दल ने होटल सफारी कैंप पहुंचकर कमरा नंबर-2 में दबिश दी तथा कमरे के अंदर  तीन व्यक्ति विक्रांत सिंह परिहार पिता विजय परिहार उम्र 40 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 17 बालाघाट, रामानंद गिरी पिता चंद्रमोहन उम्र 45 वर्ष आधार ताल जबलपुर एवं आशीष उर्फ नीलेश गोस्वामी पिता दामोदर उम्र 45 वर्ष निवासी बालाघाट पकड़े गये।

यह भी पढ़े :  भाईयों को बचाने पानी में कूदी बहन, तीनों की जलसमाधि! SEONI NEWS

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे आईपीएल के अंतर्गत रॉयल चेलेंजर बैंगलोर एवं किंग्स इलेवन पंजाब के मध्य मैच चल रहा है और दाव लगवा रहे है। कमरे में वे लोग मोबाईल के माध्यम से सट्टा खिला रहे थे।  तीनो व्यक्तियों के पास से एक लैपटॉप मय पैन ड्राईव, 7 मोबाईल, केलकुलेटर, 2340 रूपये नगद तथा एक कार्ड वोर्ट में पन्ना लिखा मिला, जहां टीमों के हार-जीत के दाव पर रकम लिखी हुई थी। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि शेलेंद्र द्विवेदी उर्फ चिंटू मालिक सफारी कैंप में हमे आईपीएल का सट्टा रिसोर्ट से खिलाने को कहा था, जिसके बाद वे विगत 19 अपै्रल से उक्त कार्य कर रहे थे और वे सारा हिसाब गोंदिया निवासी सोंटू जैन से सट्टे की लाईन लेकर दे रहे थे।

उपस्थित व्यक्तियों से आईपीएल मैच में हार-जीत का दाव लगाने संबंधी वैध कागज चाहे गये तो कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये गये, जिसके बाद मौके पर एक एचपी कंपनी का लैपटॉप, दो डिस टीव्ही सेटअप बॉक्स रिसीवर, एलजी कंपनी की एक टीव्ही, एक डिस टीव्ही कंपनी का रिमोट, एक केलकुलेटर, एक लैपटॉप एवं चार नग मोबाईल चार्जर, एलईडी टीव्ही का पावर केबल, पैन ड्राईव सहित ओपो कंपनी का मोबाईल जिसमें जियो की सिम नंबर 9691619456 तथा आईडिया कंपनी की सिम नंबर 7909923754 सहित अन्य कंपनियों के मोबाईल और सिम नंबर संचालित अवस्था में बरामद किये गये है। 

यह भी पढ़े :  युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या |SEONI NEWS

तीनों आरोपियों के खिलाफ कुरई पुलिस ने जुआ एक्ट की धारा 4 (क) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है तथा शैलेन्द्र  द्विवेदी के विरूद्ध धारा 109 के तहत कार्यवाही की है। मालूम हो कि जिला पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल के मार्गदर्शन में एसडीओपी कुरई के नेतृत्व में उक्त कार्यवाही सायबर सेल सिवनी की मदद से की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.