Homeसिवनीसिवनी पुलिस अधीक्षक की अभिनव पहल, इस पहल से आम नागरिकों को...

सिवनी पुलिस अधीक्षक की अभिनव पहल, इस पहल से आम नागरिकों को होगा बड़ा फायदा; मिलेगी यह सुविधा

Innovative initiative of Seoni Superintendent of Police, common citizens will benefit greatly from this initiative; will get this facility

- Advertisement -

सिवनी। एसपी रामजी श्रीवास्तव (Seoni SP Ram Ji Shrivastav) ने एक अभिनय पहल शुरू की है, एसपी रामजी श्रीवास्तव इस अभिनव पहल से जिले की आम जनता को बड़ा फायदा पहुंचेगा. जिले की जनता किसी भी कारण या शिकायत के लिए सिवनी एसपी से मिलने कार्यालय पहुँचती है औरयदि तब सिवनी एसपी उपस्थित नहीं हो तो अब उन्हें वहां एक शिकायत रजिस्टर मिलेगा.

अब जिलके की जनता और उन शिकायत कर्ताओं को फायदा पहुंचेगा जो अपनी आवश्यक शिकायत को लेकर एसपी से मिलने सिवनी जिला मुख्यालय एसपी कार्यालय पहुँचते है और किन्ही कारणों से उन शिकायत कर्ताओं की मुलाकात एसपी से नही हो पाती है।

- Advertisement -

इस पहल से उन शिकायत कर्ताओं को फायदा मिलेगा जो एसपी की संज्ञान में लाकर अपनी शिकायत करना चाहते है, दरअलस सिवनी एसपी रामजी श्रीवास्तव ने अपने कार्यालय में एक शिकायत रजिस्टर रखवाया है।

उनकी अनुपस्थिति में यदि कोई शिकायत कर्ता उनसे मिलकर शिकायत करना चाहता है और वह शिकायत कर्ता एसपी से नही मिल पाता है वह इस शिकायत रजिस्टर में अपनी शिकायत और आवश्यक जानकारी दर्ज कर सकता है।

- Advertisement -

शिकायतकर्ता की जानकारी दर्ज करने के बाद एसपी रामजी श्रीवास्तव स्वम् उस शिकायत कर्ता से संपर्क कर उसकी शिकायत को सुनेंगे।

सिवनी एसपी रामजी श्रीवास्तव ने सिवनी पदस्थापना के बाद सिवनी जिले के आम नागरिकों के लिए एक अभिनव पहल शुरू की है। एसपी रामजी श्रीवास्तव ने इस पहल के अंतर्गत खास कर उन लोगो की सुविधाओ का ख्याल रखा है।

- Advertisement -

जो जिले के काफी दूर दराज के इलाकों से किसी आवश्यक शिकायत के लिए एसपी कार्यालय में एसपी से मुलाकात करने के लिए आते है और किसी कारण वश या एसपी साहब के कार्यालय में न होने पर उनकी मुलाकात एसपी से नही हो पाती है ऐसे सभी आम नागरिको के लिए एसपी कार्यालय में एक शिकायत रजिस्टर रखवाया गया है। और एक बोर्ड भी लगवाया गया है जिसमे सम्पूर्ण जानकारी लिखी हुई है।

और आम नागरिक अपनी शिकायत एसपी कार्यालय के शिकायत रजिस्टर में अपने नाम पता मोबाईल नम्बर और मिलने के कारण के साथ दर्ज करा सकते है। और फिर एसपी रामजी श्रीवास्तव खुद शिकायत कर्ता से फोन के माध्यम से सम्पर्क कर उनकी शिकायत को सुंनेगे।

और शिकायतो और समस्यओं का समाधान करेंगे। आपको बता दे एसपी रामजी श्रीवास्तव द्वारा शुरू गए इस प्रयोग से काफी लोगो की समस्याओं को सुना गया है। और समस्याओं का समाधान भी किया गया। और इसीलिए सिवनी एसपी राम जी श्रीवास्तव के इस पहल की तारीफ भी की जा रही है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group