छिंदवाड़ा चौक होगा शहर का सबसे सुंदर चौराहा : सिवनी कलेक्टर

0
1767

अब 40 लाख से मॉडल रोड की बढ़ेगी चौड़ाई | इंदौर व जबलपुर के आर्किटेक्ट से लगातार चल रही है बात

Seoni Collector
Seoni Collector Praveen Singh

सिवनी न्यूज़, खबर सत्ता : मॉडल रोड से हटाए गए अतिक्रमण के बाद अब इसकी तकदीर बदलने वाली है। पटरियों पर लगे सीमेंट के ईंट को निकाला जाना है। इसके बाद उसे समतल कर डामरीकरण किया जाएगा। सड़क के दोनों तरफ करीब पांच व सात मीटर चौड़ाई बढ़ेगी। इसके लिए सप्ताह भर के अंदर नपा टेंडर जारी करेगी। यह बात सिवनी कलेक्टर सिंह ने चर्चा के दौरान बताया ।

सिवनी कलेक्टर प्रवीण सिंह ने वताया की सोमवार को अतिक्रमण हटाए जाने के बाद शहर को कैसे संवारा जाना है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि नपा के सहायक यंत्री शैलेंद्र सिंह कौरव ने अतिक्रमण हटाए जाने के बाद पटरियों को संवारने और सड़क की चौड़ाई बढ़ाए जाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसमें करीब 40 लाख रुपए का खर्च आ रहा है। जल्द ही सारी उचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी। बताया कि छिंदवाड़ा चौक को शहर का सबसे सुंदर चौराहा बनाया जाना है। इसके लिए इंदौर व जबलपुर के आर्किटेक्ट से बात चल रही है। बात बनने के बाद आर्किटेक्ट चौक का अवलोकन करने के बाद उसे कैसे बेहतर किया जाए यह जानकारी देगा। इसके बाद आगे का कार्य होगा।

बुधवारी बाजार का अतिक्रमण हटने के बाद नालियां व सड़क दिखने लगी है। अब वहां पानी भराव की समस्या समाप्त हो जाएगी। छह फीट चौड़ाई बढ़ गई है। इस जगह जहां जरुरत होगी, वहां सड़क व नालियों की मरम्मत कराई जाएगी।

डूंडासिवनी रोड के शहर से लगे क्षेत्र को संवारने की योजना तैयार कर ली गई है। वहां भी पटरियों का कार्य शीघ्र शुरू होगा। एसपी बंगला से बावरिया रोड पर हटाए गए अतिक्रमण के बाद वहां पटरियों को संवाराने का कार्य कराया जाएगा। यह कार्य जल्द होगा। एक सवाल के जवाब में बताया कि कुछ पैसे नपा के पास है। इसके अलावा शासन से पैसे की मांग की जाएगी। जनप्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा। जिले में बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही. निर्माणदायी कंपनियों से मशीनरी आदि का सहयोग लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.