khabar-satta-app
Home सिवनी रक्तदान शिविर हुआ आयोजित । Lakhnadon News

रक्तदान शिविर हुआ आयोजित । Lakhnadon News

आदेगाव- लखनादौन विकास खंड के आदेगाव में स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे लगभग 37 यूनिट रक्त संग्रह कर ब्लड बैंक भेजा गया खेरापति जनकल्याण समिति व न्यू बहुउदेशीय कार्यकर्ता संग के बैनर तले विगत वर्षों से 6 सितंबर को रक्तदान शिविर का आयोजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जाता है उक्त शिविर में अब तक 600 से अधिक तक रक्तदाताओं ने ब्लड संग्रह कर ब्लड बैंक को दे चुके है,.

शिविर का शुभारंभ नगर में जागरूकता रैली निकाल कर किया गया जिसमें स्कूली छात्र छात्राएं, रेडक्रास ड्रेस में , स्थानीय युवाओ सहित जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी रही ।

- Advertisement -

आयोजित शिविर में सारी व्यवस्थाएं प.गोलू तिवारी द्वारा की जाती है चूंकि उनकी माता जी की स्म्रति में शिविर का आयोजन उक्त दिनांक को किया जाता है जिसमे सम्पूर्ण परिवार भी शिविर के माध्यम से रक्तदान कर जरूरत मंदो की मदद करता है.

शिविर का उद्द्देश्य- नगर सहित आसपास समूचे क्षेत्र में रक्तदान हेतु जागरूकता लाना लोगों के मन मे व्याप्त रक्तदान के प्रति डर, भ्रांतियों को दूर कर अधिक से अधिक रक्तदाता तैयार कर , इस पुनीत कार्य से जोड़ना।

- Advertisement -

इसमें आदेगाव नगर में काफी सफलता देखने को मिली है जो आज जिले में जब भी रक्तदान की बात की जाती है तो आदेगाव का नाम सर्वप्रथम आता है आदेगाव ब्लड डोनर ग्रुप में लगभव 300 रक्तदाता सम्लित हो चुके है , जिनमे गोलू तिवारी सर्वाधिक 38 बी बार रक्तदान किये व देवेन्द्र विश्वकर्मा 32 बार जरूरतमंदों की मदद कर चुके है यही के पूर्व निवासी सतीश सोनी शिक्षक जो कि 51 बार ब्लड दे चुके है जो अन्य युवाओ के प्रेरणास्रोत है ।

डोनर जरूरत के समय अपने निजी खर्च से जिला मुख्यालय सहित आसपास के अनेक जिलों में जाकर रक्तदान किया करते है,जिसका श्रेय इसी शिविर को जाता है।

- Advertisement -

शिविर में नय रक्तदाताओं को जोड़ने का का अवसर मिलता है साथ ही कुछ ऐसे रक्तदाता रक्तदान करते है, जिन्होंने हर तीन माह में रक्तदान करने का मन बना लिया है। साथ ही कुछ ऐसे रक्तदाता जो अपने जरूरी कार्यो में अधिक व्यस्त रहने के कारण , आवश्यकता के समय रक्तदान करने में असमर्थ होते है।

उक्त शिविर में खेरापति जनकल्याण समिति के सदस्यों जिसमे महिलाएं भी सम्लित है साथ ही शिविर में आदेगाव थाना प्रभारी राहुल बघेल ने भी रक्तदान किया तो वही लखनादौन के यशवंत गोल्हानी ने भी प्रथम बार रक्तदान कर इस पुनीत कार्य हेतु अग्रसर हुए।

आज के रक्तदान शिविर में शासकीय माध्यमिक शाला चमारी खुर्द से शिक्षक गण श्री नारायण सिंग ठाकुर, श्री हिरूप सिंह ठाकुर एवं श्री स्वतन्त्र नेमा जी द्वारा रक्तदाता एवं सहयोगियों को सेवफल वितरण कर पूण्य कार्य हार्दिक शुभकामनाएं आयोजन में सिवनी ब्लड बैंक से डॉ शिल्पा सहलाम अनिल साहू, वीरेंद्र भट्ट , एल.पी . बघेल, राजेश तिवारी, पूर्णिमा श्रीवास एवं GNM ट्रेनिंग सेंटर के छात्र छात्राये।

लखनादौन से –
अभय पारासर, राकेश उसरेठे ,राजेन्द्र पटेल, प्रेमकुमार डेहरिया, रितु विसेन, शारदा वरकड़े स्थानीय PHC आदेगांव सेअमित श्रीवास्तव, सुरेश बग्गा, नियाज खान, भारती बग्गा खेरापति जन कल्याण समिति के संचालक प. राजेश तिवारी (गोलू), देवेंद्र विश्वकर्मा अध्यक्ष, राकेश प्रजापति सचिव के साथ साथ खेरापति जन कल्याण समिति के सभी सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे। 2015 से लगातार छठवीं बार रक्तदान शिविर में बहुत से नए डोनर भी तैयार किये गए जो जरूरत पड़ने पर आमजन की मदद कर सके।

क्षेत्र में खेरापति जनकल्याण समिति, न्यू बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ता संग के प्रयास से रक्तदाताओं की पर्याप्त फ़ौज एकत्रित कर ली गई है जिसके परिणाम स्वरूप हर जरूरतमंद को समय पर ब्लड उपलब्ध कराया जाता है जो सराहनीय है।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
795FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

बिहार की जनता के साथ हुआ विश्वासघात, सबक सिखाएगी जनता : सूरजभान

सीतामढ़ी। लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने गुरुवार को पार्टी प्रत्याशी गुड्डी देवी के समर्थन...

पूरी दुनिया जानती है आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली। आतंकवाद को समर्थन देने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरी दुनिया जानती है। भारत-अमेरिका के बीच 'टू प्लस टू' वार्ता...

आर्टेमिस मिशन के तहत चंद्रमा की सतह पर पहली महिला भेजेगा नासा , जानें- इसके बारे में

वाशिंगटन। अमेरिकी स्‍पेस एजेंसी नासा आर्टेमिस मिशन के तहत चंद्रमा की सतह पर पहली महिला को ले जाने को लेकर पूरी तरह जुट गया है।...

महातिर के विवादास्‍पद बयान पर फ्रांस ने ट्विटर अकाउंट को सस्‍पेंड करने के लिए कहा, एर्दोगन के कार्टून से तुर्की में बवाल

पेरिस। फ्रांस के डिजिटल क्षेत्र के लिए राज्य सचिव सेड्रिक ओ ने कहा कि मैंने अभी अभी ट्विटर के फ्रांस के प्रबंध निदेशक से बात...

15 वर्षो में बिहार का बजट 23 हजार से बढ़कर हुआ ढाई लाख करोड़ : नीतीश

मांझी। विधानसभा क्षेत्र के नरपलिया में गुरुवार को एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी माधवी सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे नीतीश कुमार ने...