अनाथ बच्ची का मनाया जन्मदिन : थाना प्रभारी की हो रही सराहना

0
140

लखनादौन- थाना प्रभारी एम ड़ी नागोतिया द्वारा नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जुंआ, सटटा, शराब तस्करी एवं गौकशी सहित नशा मुक्ति अभियान के साथ ही पीडि़त मानव सेवा के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों को प्रातः चाय नाश्ता वितरित करने की पहल से नगर के युवाओं सहित समाज सेवी भी इस मुहिम में जुड़ रहे हैं ।

इस सब के बाद नगर निरीक्षक की नई पहल शुरू जिसमें स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अपने शिक्षकों का जन्मदिन मनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं इसी कड़ी में आज नगर के सबसे पुराने स्कुल बेसिल शाला अध्यापन कार्य में लगी श्रीमती सुमन तिवारी का जन्मदिन मनाया और जैसे ही जानकारी मिली कि स्कूल में अध्ययनरत एक अनाथ बच्ची का जन्मदिन हैं तो उस बच्ची साधना ककोडि़या का जन्मदिन भी मनाया गया इसके बाद थाना प्रभारी ने सभी शिक्षकों और दो बच्चियों को नगर के सबसे बढि़या हॉटल मिड वे में भोजन कराया।

25000 की होगी एफ.ड़ी. बच्ची और शिक्षिका के जन्मदिन उपरांत लखनादौन थाना प्रभारी ने सभी बच्चों को चाकलेट के साथ गीत प्रस्तुत करनी वाली बच्चियों को पेन वितरित किया और घोषणा की उनके और पुलिस स्टॉफ के आर्थिक सहयोग से बिना मॉ बाप की बच्ची साधना के नाम की 25000 रू. की फिक्स डिपॉजिट की जायेगी। जिसकी प्रक्रिया आज से ही शुरू की जायेगी। नगर निरीक्षक की इस पहल से उपस्थित बच्चियों सहित शिक्षक गणों ने तालियों से स्वागत किया वहीं नगर में भी इस पहल की चर्चा होते ही लोगों ने नगर निरीक्षक को आभार प्रेषित किया हैं।

यह भी पढ़े :  रिसॉर्ट तक पहुंचा तेंदुआ, फैली दहशत

नशा मुक्ति हेतु करें प्रयास : नगर निरीक्षक ने स्कूल प्रांगण में उपस्थित सभी बच्चियों से कहा कि जब भी आप कही जुंआ सटटा या गलत काम करते देखते हैं तो मुझे उनके व्यक्तिगत नं 9425069050 पर फोन करें यदि आप के साथ कोई बदतमीजी करें तो भी फोन पर सूचना दे जिससे तुरंत कार्यवाही कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here