सालों बाद बढ़ा हिर्री नदी का जल स्तर | SEONI NEWS

0
82

जलमग्न हुई जेवनारा घाट की शिव गुफा

बरघाट । शनिवार व रविवार को हुई भारी बारिश के बाद हिर्री नदी के उफान पर होने के कारण जेवनारा स्थित शंकर मंदिर व गुफा पूरी तरह डूब गयी है। हिर्री नदी में ऐसा उफान कई सालों बाद देखने को मिला। 02 दिनों की तेज वर्षा के कारण बरघाट क्षेत्र में स्थित डैम व नदी के तटों के इस नज़ारे के साथ सेल्फी लेने लोग बड़ी संख्या में पहुँचे।

क्षेत्र के कई नाले उफान पर होने के कारण आवागमन बाधित रहा। तेज बारिश में क्षेत्र के कुछ कच्चे मकान गिर गये। नगर के छीन तालाब में नगर परिषद द्वारा गलत तरीके से उत्खनन व एक हिस्से में पुराव कराने के कारण तालाब में जल भराव होने के कारण तालाब की पार टूटने की कगार पर थी। इसके बाद नगर परिषद के कर्मचारियों के द्वारा आनन – फानन में पार की मरम्मत की गयी लेकिन इस जल भराव से कई किसानों के खेत पानी में डूब गये।

तेज बारिश के चलते बालाघाट सिवनी मुख्य मार्ग पर बरघाट से आगे खूंट मे गदम पुल पर 10 चक्का ट्रक के पुल पार करते समय पुल का एक हिस्सा गिर गया। इसके बाद इस मार्ग के अवरुद्ध होने के बाद बरघाट एसडीओपी पुलिस भगत सिंह धुर्वे, थाना प्रभारी कुँवर सिंह मरावी के साथ मौके पर पहुँचकर भारी वाहनों का आवागमन रोककर छोटे वाहन व यात्री बसों का आवागमन प्रारंभ रखा गया। ट्रक निकालने की व्यवस्था कर संबंधित अधिकारियों को बुलवाकर सड़क की मरम्मत करवाने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़े :  कृतज्ञ राष्ट्र सेवा के संकल्प के साथ मना रहे मोदी जी का जन्मदिन - पीयूष दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.