Home » रेसिपी » Mawa Gujhiya: हलवाई जैसी खस्ता गुझिया कम समान में एकदम आसानी से बनाने का सबसे आसान तरीका

Mawa Gujhiya: हलवाई जैसी खस्ता गुझिया कम समान में एकदम आसानी से बनाने का सबसे आसान तरीका

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
mawa-gujiya-vidhi

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Mawa Gujhiya: हलवाई जैसी खस्ता गुझिया कम समान में एकदम आसानी से बनाने का सबसे आसान तरीका, मावा गुझिया एक प्रसिद्ध भारतीय मिठाई है जो हर खास अवसर पर बनाई और खाई जाती है।

यह हलवाई की खस्ता गुझिया की तरह होती है, जिसमें मावा का रसदार स्वाद होता है और इसका आकर्षक आकार और स्वाद हर किसी को मोह लेता है। गुझिया त्योहारों और खास अवसरों पर लोगों के बीच आत्मा को बढ़ावा देती है।

Mawa Gujhiya: हलवाई जैसी खस्ता गुझिया कम समान में एकदम आसानी से बनाने का सबसे आसान तरीका @Urvi’s yummy recipes

गुझिया का स्वाद:

मावा गुझिया का स्वाद अत्यधिक मीठा और स्वादिष्ट होता है। इसमें मावा, नारियल, बादाम, पिस्ता आदि का मिश्रण होता है जो इसे और भी लोभाने वाला बनाता है। गुझिया की मधुरता और उसका तीव्र खुशबू लोगों को इसमें आकर्षित करता है।

गुझिया की विशेषता:

गुझिया का आकार और उसकी खासत को देखते हुए ही लोगों को उसमें आकर्षण महसूस होता है। इसका आकार सम्मोहक होता है और जैसे ही उसका परिपूर्ण रंग देखा जाता है, लोगों को इसका स्वाद जानने का आग्रह होता है।

गुझिया बनाने की विधि:

मावा गुझिया बनाने की विधि सरल होती है। इसके लिए हमें कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है, जैसे कि मैदा, घी, खोया, नारियल, चीनी, बादाम, पिस्ता आदि।

गुझिया बनाने की सामग्री:

मैदा – २ कपघी – १/४ कपसूजी – १/४ कपखोया – १ कपचीनी – १/२ कपबादाम और पिस्ता – १/२ कपइलायची पाउडर – १/२ छोटी चम्मचनारियल – १/२ कपतेल – तलने के लिए

गुझिया बनाने की विधि:

गुझिया बनाने की विधि @Urvi’s yummy recipes

मावा गुझिया बनाना बिलकुल भी कठिन नहीं है। यह घर पर ही बनाई जा सकती है और इसका स्वाद हलवाई जैसा होता है। इसे त्योहारों या मेहमानों के लिए बनाकर आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को प्रसन्न कर सकते हैं।

BY: Aayushi Tiwari

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment