Saturday, January 22, 2022
Homeपंजाबपीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के कुछ दिनों बाद, बीएसएफ को...

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के कुछ दिनों बाद, बीएसएफ को पंजाब की एक नदी में मिली पाकिस्तानी नाव

Days after a security breach with PM Modi's convoy, BSF has recovered an abandoned Pakistani boat near Firozpur. The search operation is going on in the surrounding area.

- Advertisement -

फिरोजपुर:  पीएम मोदी के काफिले के साथ सुरक्षा उल्लंघन के कुछ दिनों बाद, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में फिरोजपुर के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक परित्यक्त पाकिस्तानी नाव को बरामद किया है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएफ ने एक सीमा चौकी के पास परित्यक्त पाकिस्तानी नाव को बरामद किया। सरकारी सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि नियमित गश्त के दौरान बीएसएफ के तलाशी दल ने लकड़ी की नाव बरामद की और नाव में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

- Advertisement -

जबकि सीमा सुरक्षा एजेंसी को पहले भी परित्यक्त पाकिस्तानी नावें मिली हैं – कई तस्करी नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित पदार्थ – सीमा के साथ, शुक्रवार को नाव की बरामदगी पीएम मोदी के काफिले के साथ सुरक्षा उल्लंघन की पृष्ठभूमि में महत्व रखती है। 

जैसा कि पहले बताया गया था, पीएम मोदी का काफिला बुधवार को लगभग 20 मिनट तक रुका रहा, जब कथित किसान-प्रदर्शनकारियों ने पीएम की रैली स्थल की ओर जाने वाले मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: नागपुर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों द्वारा रेकी; कश्मीर में गिरफ्तार आतंकी

पाकिस्तान की फायरिंग रेंज में था पीएम का काफिला: कांग्रेस नेता

वास्तव में, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी सहित कई लोगों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि देश के प्रधान मंत्री के काफिले के साथ गंभीर सुरक्षा चूक भारत-पाकिस्तान सीमा से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर हुई।

- Advertisement -

तिवारी ने आज कहा, “जहां उनके काफिले को रोका गया था, वह भारत-पाक सीमा से केवल 10 किमी दूर है। आमतौर पर पाकिस्तान द्वारा सीमा पर भारी तोपें तैनात की जाती हैं।”

अब तक, छोड़ी गई नाव की बरामदगी और बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले से जुड़ी घटना के बीच कोई संबंध स्थापित नहीं हो पाया है। हालांकि, बीएसएफ ने नाव के बारे में पूछताछ के लिए आस-पास के गांवों में तलाशी दल भेजा है। स्थानीय ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई है। बीएसएफ/सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार है।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,740FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular