Saturday, April 17, 2021

उज्जैन के नायब काजी बोले- फतवा जारी होने के बाद मस्जिदों से ऐलान होगा तभी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

उज्जैन: कोरोना वैक्सीन को लेकर मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने  जिले में एक अनोखा बयान जारी किया है। सुन्नी समाज के धर्मगुरू नायब काजी मोहम्मद अली का कहना है कि जब तक फतवा जारी नहीं होता, तब तक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उनका मानना है कि कोरोना वैक्सीन सभी के लिए है लेकिन जब तक सुन्नी उलेमाई कलाम और उनकी डॉक्टरों की टीम फतवा जारी नहीं करती तब तक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज 150  टीकाकरण केन्द्रों पर 9,564 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।  लेकिन उज्जैन में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने फिलहाल कोरोना वैक्सीन लेने से इंकार कर दिया है। उनका मानना है कि यह धर्म का मामला है इसलिए सभी की एक राय होगी तभी वे कोरोना वैक्सीनेशन करवाएंगे। इसके लिए फतवा जारी होगा फिर मस्जिदों से ऐलान करवाकर वैक्सीन लगवाई जाएगी।

हालांकि उनका दावा है कि वैक्सीन को लेकर सभी की एक ही राय नजर आ रही है। इस मुद्दे पर मीटिंग की गई है। मेडिकल लाइन के हमारे मुस्लिम डॉक्टर मशवरा कर रहे हैं। उम्मीद यही की जा रही है कि उनकी ओर से हां में ही जवाब आएगा। जब कोई भी बिमारी का हल न हो तो ऐसी हालत में शरीयत में गुंजाइश होती है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _