MP की ये सड़क हो गई TOLL TAX FREE, एक बार में वाहन चालक बचा रहे 1500 रुपये, अब खड़ी हो गई ये परेशानी

This road of MP has become TOLL TAX FREE, drivers are saving 1500 rupees at a time, now this problem has arisen

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

इंदौर—खंडवा इच्छापुर रोड पर टोल टैक्स की सुविधा को खत्म कर दिया गया है। इस सुविधा को खत्म करने के बाद वाहन चालक 1200 से 1500 रुपए एक बार में बचत कर रहे हैं, लेकिन यहां पर टोल टैक्स की सुविधा खत्म होने के बाद एक और परेशानी बढ़ गई है।

जिसकी वजह से इसका खामियाजा सभी वाहन चालक को भुगतना पड़ रहा है। बीते दिनों इंदौर खंडवा इच्छापुर रोड पर जाम लगने का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें जानकारी मिली है कि यहां पर वाहनों की लंबी लंबी कतार लग रही है जिसकी वजह से वाहन चालकों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

24 घंटे बना रहता है ट्रैफिक का दबदवा

- Advertisement -

बता दें कि इंदौर खंडवा इच्छापुर रोड पर लगे टोल को हटा दिया गया है। जिसकी वजह से नार्थ साउथ और महाराष्ट्र की ओर से आने जाने वाले भारी वाहन यहीं से निकल रहे हैं।

जिसकी वजह से छोटे वाहन चालकों को काफी परेशान होना पड़ रहा है ।24 घंटे की अगर बात करें तो यहां ट्रैफिक का दबदबा कम नहीं हो रहा है।

- Advertisement -

लगातार जाम की स्थिति बनती जा रही है। वहीं इस फोरलेन को नए सिरे से बनाने का काम भी किया जा रहा है, लेकिन अभी 2 साल इसमें लग सकते हैं जब तक यहां पर ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ट्रोल बंद करने से बाधित हो रहा ट्रेफिक

नार्थ साउथ का यातायात दबाव इसलिए बढ़ रहा है, क्योंकि यहां का टोल फ्री हो गया है। जिसकी वजह से नार्थ साउथ और महाराष्ट्र की ओर से आने-जाने वाले वाहन यही से गुजरते हैं और एक बार में 1200 से 1500 रुपए टोल बचा लेते हैं।

- Advertisement -

इस मामले में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के विजय कालरा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मार्ग से हर 8000 से अधिक भारी वाहनों की आवाजाही हो रही है। यहां जब ट्रोल था उस समय एक बार में 1500 रुपये लिए जाते थे, लेकिन अब टोल को खत्म कर दिया गया है जिसकी वजह से यहां पर यातायात का दबाव बन गया है।

6 से 8 घंटे लगा रहता है जाम

इसके अलावा इंदौर खंडवा इच्छापुर रोड पर इंदौर से सनावद की ओर 140 से अधिक रूट परमिट और 60 से अधिक बसें ऑल इंडिया परमिट पर संचालित हो रही है।

इसके साथ ही हजारों छोटे और निजी के साथ ही कमर्शियल वाहन भी चल रहे हैं। जिसकी वजह से आए दिन इस मार्ग पर यातायात बाधित हो रहा है। लंबे जाम की वजह से लोग यहां से निकलने में परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा रामघाट और भैरव घाट पर भारी वाहन खराब हो जाते हैं।

जिससे चंद मिनट में ही यहां पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जिसे 6 से 8 घंटे में खुलने में लगता है। इसके अलावा बसे और एंबुलेंस समेत कई निजी वाहन फंस जाते हैं।

जाम से वाहन को हटाने के लिए यहां क्रेन का सहारा लिया जाता है तब कहीं जाकर जाम खुलता है। इस मार्ग से 200 से अधिक बसें गुजरती है। उसका काम भी चल रहा है जल्दी इस काम को पूरा कर लिया जाएगा और लोगों को यातायात से निजात मिलेगी।

- Advertisement -

Latest article