Homeमध्य प्रदेशयुवक ने मां को जो मोबाइल दिया था गिफ्ट, उसी मोबाइल की...

युवक ने मां को जो मोबाइल दिया था गिफ्ट, उसी मोबाइल की वजह से पहुंच गया जेल; वजह जानकर उड़ जायेंगे होंश

The mobile that the young man had given to the mother, reached the jail because of the same mobile; Knowing the reason will fly away

- Advertisement -

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में चैन स्नैचिंग और मोबाइल चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। शहर में पुलिस कमिश्नरी लागू है इसके बावजूद भी चोरों के हौंसले इतने बुलंद है कि आए दिन घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला बाणगंगा थाना क्षेत्र से आया है, जहां संजय नामक युवक का मोबाइल चोरी हो गया था। इसके बाद उसने थाने में शिकायत दर्ज करवाई ।

- Advertisement -

पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल में जुटी थी। इसी वक्त एक महिला ने चोरी के मोबाइल से फेसबुक पर अपनी फोटो अपलोड कर दी। इसके बाद पुलिस उस महिला के चोर बेटे के गिरेबान तक पहुंच गई और उसे उठाकर जेल भेज दिया है।

फेसबुक पर अपलोड फोटो ने खोला राज

दरअसल यह पूरा मामला बाणगंगा थाना क्षेत्र का है, लेकिन काफी हैरान करने वाला है ।जिस आरोपी ने संजय नामक युवक का मोबाइल चोरी किया था उस मोबाइल को उसने अपनी मां को गिफ्ट कर दिया था।

- Advertisement -

इतना ही नहीं जिस आरोपी ने यह मोबाइल चुराया था उस मोबाइल में पीड़ित युवक की फेसबुक आईडी खुली थी। जिसे उसने डिलीट नहीं किया था। ऐसे में आरोपी की मां ने उस फेसबुक आईडी से अपनी फोटो अपलोड कर दी।

जैसे ही पीड़ित को अपनी फेसबुक आईडी से एक महिला की फोटो अपलोड दिखी तो उसने पुलिस थाने में जाकर फिर से शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस आरोपी के गिरेबान तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने चोरी का मोबाइल मां को किया गिफ्ट

- Advertisement -

पुलिस ने जब पीड़ित की शिकायत पर महिला को पूछताछ के लिए बुलाया तो उसने पूरे मामले का खुलासा किया है। महिला ने बताया कि उसके बेटे जफर उर्फ शादाब ने यह मोबाइल गिफ्ट दिया था।

महिला ने बिना कुछ सोचे समझे पुरानी आईडी डिलीट किए बगैर ही फोटो अपलोड कर दी। जिससे आरोपी चोर का पता चल गया। पुलिस ने जफर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सोशल मीडिया की रही मुख्य भूमिका

गौरतलब है कि इस समय सोशल मीडिया का लोगों के द्वारा काफी इस्तेमाल किया जाता है। इसके द्वारा कई लोगों के साथ अपराधिक घटना भी हो रही है तो कई मामले में सोशल मीडिया एक अच्छा प्लेटफार्म भी है।

जिसकी वजह से आरोपी तक पुलिस पहुंच रही है। ऐसे में अब मोबाइल चोर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे अन्य चोरी की घटनाओं में पूछताछ कर रही है। इसमें सोशल मीडिया की मुख्य भूमिका रही है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments