Homeमध्य प्रदेशमप्र में पाकिस्तान के बर्फीले बादलों की घुसपेठ, बन रही बारिश के...

मप्र में पाकिस्तान के बर्फीले बादलों की घुसपेठ, बन रही बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना – MP WEATHER FORECAST

मप्र में पाकिस्तान के बर्फीले बादलों की घुसपेठ: Bhopal, Ujjain,Gwalior,Chambal,Sagar, Rewa, Shehdol संभागों के पूरे जिलों में ठंडी हवाओं की वजह से मौसम अभी के मुकाबले और भी ज्यादा ठंडा होगा

- Advertisement -

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों पहले एक दिन हुई ओलावृष्टि ने ही किसानो को बेहत नुकान की तरफ ढकेल दिया था, अब एक बार फिर मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि का संकट पाकिस्तान से आने वाले बादलों की वजह से बनता दिख रहा है, मध्यप्रदेश के 7 संभागों में हाल फिलहाल में शीत लहर अपना कहर बरपा रही है.

बीते 2 दिनों में मध्यप्रदेश के अनेकों हिस्सों में कई दिनों के बाद सूर्य देवता के दर्शन हुए थे और ठण्ड से कुछ राहत दोपहर के समय लोगों को मिली भी और आगे भी लोगों को लग रहा था की और भी राहत ठण्ड से मिल सकेगी, लेकिन इसी बीच जैसे ही मौसम विभाग ने सूचना दी “पाकिस्तान की तरफ से बर्फीले बादल मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं जो 21 जनवरी 2022 को मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेंगे” इसके बाद से ही बारिश के साथ ओलावृष्टि का खतरा बढ़ गया है. 

मध्यप्रदेश मौसम का पूर्वानुमान – MP WEATHER FORECAST

- Advertisement -

मध्यप्रदेश मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के भोपाल (Bhopal), उज्जैन (Ujjain), ग्वालियर (Gwalior), चंबल (Chambal), सागर (Sagar), रीवा (Rewa) और शहडोल (Shehdol) संभागों के पूरे जिलों में ठंडी हवाओं की वजह से मौसम अभी के मुकाबले और भी ज्यादा ठंडा होगा, इसके साथ ही मध्यप्रदेश के इन सभी संभागों में से कुछ जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की सम्भावना भी बन रही है

मप्र में पाकिस्तान के बर्फीले बादलों की घुसपेठ 21 जनवरी को होगी

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से आ रहे बर्फीले बादलों की मध्यप्रदेश में घुसपेठ 21 जनवरी को होगी, जिससे अभी जो अनुमान लगाया गया है उसके अनुसार प्रदेश में 24 जनवरी तक बर्फीले पाकिस्तानी बादल पूरी तरह कब्ज़ा कर लेंगे.

MP WEATHER FORECAST

- Advertisement -

जनवरी का आखरी हफ्ता बेहत ही ठंडा रहेगा, ये बर्फीली हवाएं पूरे मध्यप्रदेश को प्रभावित करेंगी और सभी लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकती है ऐसे समय में आपको बेहत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी, यहाँ तक की शीतलहर की वजह से दिन के समय भी तापमान कम होगा और रात के समय त्वचा पर तलवार की तरह चुभने वाली हवा चलेगी।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, मप्र के कुछ हिस्सों में बारिश के दिन आ रहे हैं

पश्चिमी विक्षोभ की एक श्रृंखला पहले से ही उत्तर भारत की पहाड़ियों को प्रभावित कर रही है और दूसरा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में कुछ और बारिश और हिमपात लाने के लिए लाइन में है।

- Advertisement -

अब, एक और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी के आसपास पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों पर एक प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बनेगा।

इस प्रकार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में व्यापक बारिश की संभावना है, यहां तक ​​कि राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों को भी छूते हुए। ये बारिश 21 जनवरी से शुरू होगी, 22 जनवरी को चरम पर और फिर 23 जनवरी को भी कुछ बारिश होगी।

इस दौरान ओलावृष्टि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। वास्तव में, तलहटी में सबसे अधिक वर्षा होगी। 24 जनवरी तक मौसम साफ होने की संभावना है।

Web Title: Pak snow clouds intrude in MP, chances of hailstorm with rain forming – MP WEATHER FORECAST

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group