Tuesday, January 25, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP: 5 साल के मासूम को थी फ्री फायर गेम की लत,...

MP: 5 साल के मासूम को थी फ्री फायर गेम की लत, लगा ली फांसी; मौत “ऑनलाइन गेम्स पर मध्यप्रदेश में पाबंदी!” गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान बोले- ड्राफ्ट तैयार है

MP: 5 year old innocent was addicted to free fire game, hanged; Death "Online games banned in Madhya Pradesh!" Home Minister Narottam Mishra's big statement said - the draft is ready

- Advertisement -

भोपाल: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ऑनलाइन गेम्स (Online Games) पर मध्यप्रदेश में एक्ट (Online Games Act In MP) लाने की बड़ी बात कही है, कयास यही लगाये जा रहे है कि मध्यप्रदेश में जल्द ही ऑनलाइन गेम्स पाबंदी लग जाएगी. जिससे बच्चोने के पेरेंट्स बहुत ही खुश होंगे.

आए दिन ऑनलाइन गेम्स की वजह से ऐसी ऐसी खबरे सुनने को मिलती है जिनपर भरोसा करना भी मुश्किल हो जाता है, बीते दिनों बुधवार को ही भोपाल में ऐसा ही दिल देहला देने वाला हादसा सामने आया था जहाँ 5वीं के नन्हे छात्र ने अपने आप को फांसी के फंदे में लटकाकर अपनी जान दे दी, परिवार जानो का कहना है कि बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलने का आदी था।

- Advertisement -

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि ऑनलाइन गेम्स गंभीर विषय है, इन पर लगाम लगाने के लिए हम ऑनलाइन गेम्स का एक्ट मध्यप्रदेश (Online Games Act In Madhya Pradesh) में लेकर आ रहे हैं, जिसके लिए हमने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है.

ऑनलाइन गेम के कारण बच्चे ने अपनी खुदकी जान ले ली है, उस पांच साल के बच्चे ने फांसी लगाकर अपनी जान दी थी जिसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, बच्चा अवधपुरी के सेंट जेवियर स्कूल में पढ़ने वाला पांचवी का छात्र है, बच्चे का नाम सूर्यांश बताया जा रहा है।

- Advertisement -

बीत दिन बुधवार की दोपहर को सूर्यांश बॉक्सिंग के फंदे पर लटक कर जान दी, परिवार वालों ने तुरंत ही उसे अस्पपताल ले जाकर भर्रिती किया तह परन्तु डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया परिजनों का कहना है कि वह मोबाइल में फ्री फायर गेम खेला करता था और उसे गेम वाले सीरियल देखने की बेहद आदत पड़ गई थी.

हालाँकि यह कोई ऐसा पहला मामला नही है पहले भी ऐसे कई खबरों को हमने देखा जहाँ फ्री फायर गेम की वजह से कई बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं, फ्री फिरे एक फाइटिंग सरवाईवल गेम है जो बेहद आकर्षक है, इससे बच्चे तेजी से इसकी और आकर्षित होते हैं और जल्द ही बच्चों में ऑनलाइन गेम की लत लग जाती है।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,732FansLike
13,737FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Most Popular