NSUI महासचिव की गोली मारकर की गयी हत्या

- Advertisement -

मंडला :शुक्रवार देर रात अपने छोटे भाई (चाचा के बेटे) का जन्मदिन मनाकर लौट रहे NSUI महासचिव सोनू परोचिया (28 वर्ष ) की गोली मरकर हत्या कर दी गयी जानकारी के अनुसार दस दिन पहले हुए विवाद के बाद बदला लेने के इरादे से आरोपितों ने एनएसयूआई महासचिव सोनू परोचिया की हत्या सीने में गोली मारकर कर दी। यह घटना शुक्रवार देर रात को हुई।

इस सनसनीखेज घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को लगी। सकते में आ गए। वहीं कांग्रेसियों में इस घटना को लेकर जबर्दस्त आक्रोश था। एनएसयूआई कार्यकर्ता घटना के बाद अपना गुस्सा काबू में नहीं रख पा रहे थे। तो वहीं पुलिस एवं जिला प्रशासन इस बात को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी थी। जिला अस्पताल में मृतक को घटना के बाद ले जाया गया था। जहां सोनू परोचिया को मृत घोषित कर दिया गया था। शनिवार सुबह से कांग्रेस कार्यकर्ता जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में जुटने लगे थे। जिस कारण पुलिस बल को भी पूरी सतर्कता के साथ तैनात कर दिया गया था। बज्र वाहन भी बुला लिया गया था।

सोनू परोचिया (28) स्वामी सीताराम वार्ड निवासी है वह अपने साथियों के साथ मटरू ढाबा पोड़ी अपने छोटे भाई चाचा के बेटे की जन्मदिन पार्टी मनाने गया था। वहीं आरोपित हैप्पी उर्फ मयूर यादव भी मटरू ढाबा खाना गया हुआ था। जब सोनू परोचिया अपने स्कूटी वाहन से रात में अपने दो साथियों के साथ जा रहा था। उसी समय आरोपित जीप में सवार होकर अपने साथियों के साथ गुरूद्वारा के पास पहुंचा और उसके स्कूटी को पीछे से जोरदार टक्कर मारी।

यह भी पढ़े :  MPBSE : MP Board 10th Result 2020 will be released tomorrow at 12 noon
- Advertisement -

जिससे स्कूटी सवार नीचे गिर गए: जिसमें सोनू और उसका साथी दीपक कछवाहा बेहोश हो गए। उसी समय बोलेरो से हैप्पी उतरा और अपनी पिस्टल निकालकर सोनू के सीने में गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मोत हो गई। घटना के बाद आरोपित जीप में सवार होकर वे फरार हो गए। जिस दौरान जीप को रिवर्स करने समय मृतक के पैर चपेट में आ गया।

साथी दिगंबर बैरागी ने बताई घटनाः मृतक के साथ और स्कूटी चला रहा साथी दिगंबर बैरागी ने बताया कि टक्कर लगने के बाद पीछे बैठे सोनू और दीपक नीचे गिर गए और बेहोश होकर चित पड़े थे। आरोपित हैप्पी ने सबसे पहले उसके ऊपर गोली चलाई। लेकिन वह दौड़ लगाकर खेतों की ओर भागा। उसके बाद हैप्पी को गोली मारी गई।

- Advertisement -

10 पहले हुए विवाद में सोनू ने आरोपित को जड़ दिया था थप्पड़ः सोनू के दोस्त ने बताया कि करीब 10 दिन पहले भी डिंडौरी मार्ग के पास एक ढाबे में विवाद हुआ था। उस समय सोनू अकेला ही ढाबा गया था। आरोपित अपने अन्य साथियों के साथ था। ढाबे में उससे जबर्दस्ती गाली गलौच की जा रही थी। पहले तो उसने अनदेखा किया था। बाद में फिर विवाद होने पर सोनू ने आरोपित हैप्पी को थप्पड़ जड़ दिया था। शायद यही कारण रहा हो कि उसने इसका बदला लिया हो। उसके दोस्त के मुताबिक उसका और कोई ऐसा विवाद नहीं था। सोनू तो मकान निर्माण का ठेका लेता था और सेंर्टिंग का काम करता था।

यह भी पढ़े :  मध्य प्रदेश / 30 जून को शिवराज कर सकते हैं मंत्रिमंडल विस्तार, सिंधिया खेमे से बन सकते हैं 11 मंत्री
यह भी पढ़े :  शिवराज कैबिनेट : नए चेहरे आए सामने , देखें किसे मिला मौका और किसका नाम छूटा?

जिला अस्पताल में पुलिस बल रहा तैनातः शनिवार को जिला अस्पताल में मृतक का पीएम किया जा रहा था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश के चलते प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर था। जिला कांग्रेस अध्यक्ष संजय सिंह परिहार, ब्लाक अध्यक्ष अमित शुक्ला, मंडला लोकसभा अध्यक्ष अभिनव चौरसिया, एनएसयूआई के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुट गए थे।

- Advertisement -

यहां पर कोई हंगामा न हो : जिस कारण पुलिस बल भी बुला लिया गया था। इसके साथ ही सभी पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए थे। पुलिस व जिला प्रशासन के आला अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम कुशवाह, अपर कलेक्टर मीना मसराम, एसडीएम व्हीके कर्ण, एसडीओपी एवी सिंह,तहसीलदार अनिल जैन, सहित महाराजपुर थाना प्रभारी सुशील पटेल, मंडला थाना प्रभारी नीलेश दोहरे सहित आला अधिकारी पूरे समय पीएम होने तक मौजूद रहे।

उदय चौक में किया गया धरना प्रदर्शनः पीएम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया। लेकिन शव वाहन से जैसे ही अस्पताल के निकट उदय चौक वाहन पहुंचा। वाहन को एनएसयूआई व कांग्रेस कार्यकर्ता वहां धरना प्रदर्शन करने लगे। वाहन को रोक लिया गया। कलेक्टर व एसपी को मौके पर बुलाने व जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की जाने लगी।

खूब नारेबाजी भी की गई इस दौरान कांग्रेस के बिछिया विधायक नारायण पटटा भी पहुंच गए थे। सभी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए थे। जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मृतक के चाचा के द्वारा कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया गया और जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई। वरना उग्र आंदोलन की बात कही गई है।

यह भी पढ़े :  Live Updates शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार: शिवराज की सरकार में कुर्सी की जुगत में चले जा रहे 'दांवपेंच
यह भी पढ़े :  MPBSE : MP Board 10th Result 2020 will be released tomorrow at 12 noon

आरोपित हैप्पी यादव आपराधिक प्रवृत्ति का है और बजरंग दल का कार्यकर्ता हैः जिला कांग्रेस अध्यक्ष संजय सिंह का आरोप था कि आरोपित हैप्पी यादव आपराधिक प्रवृत्ति का था। जो जबलपुर का रहने वाला था और बजरंग दल का कार्यकर्ता था और मंडला में रह रहा था। जिस पर 110 की कार्यवाही लंबित थी। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

10 हजार का इनाम किया था घोषित : पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने मुख्य आरोपित हैप्पी यादव की गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की थी। उन्होंने कहा है कि जो भी आरोपी को पकड़वाएगा या जानकारी देगा। उसे 10 हजार रुपए इनाम की राशि दी जाएगी।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Short Stories

Leave a Reply

PUBG Mobile : बेटे ने उड़ा दी पिता के जीवनभर की कमाई, बैंक से 16 लाख रुपये निकाले

नई दिल्ली। ऑनलाइन गेम पबजी (प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स) का नशा आजकल के...

बन्दर को उम्रकैद : शराबी बन्दर को उम्रकैद, हरकतें जानकर आप भी होंगे हैरान

आपने अक्सर लोगों को उम्रकैद की सजा मिलने की खबर सुनी होगी,...

क्या 21 जून 2020 को खत्म हो जाएगी दुनिया? माया कैलेंडर पर चौंकाने वाला खुलासा

क्या 21 जून 2020 को खत्म हो जाएगी दुनिया? माया कैलेंडर पर चौंकाने वाला खुलासा अब दुनिया...

Corona Mata : महिलाओं-किन्नरों के सपने में आईं कोरोना माता, बोली – मेरी पूजा करो

कोरोना माता (Corona Mata) महिलाओं-किन्नरों के सपने में आईं कोरोना माता, बोली - मेरी पूजा करो

एक साथ 25 सरकारी स्कूलों में पढ़ा रही थी, साल भर में कमाए एक करोड़, फूर गया भांडा

आपको बता दें कि हर जिले के एक ब्लॉक में एक कस्तूरबा गांधी स्कूल होता है। यह...

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

7,053FansLike
7,044FollowersFollow
491FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

आखिर किस आरोप में जांच के दायरे में आया राजीव गांधी फाउंडेशन , जानिए

नई दिल्लीः देश की सबसे प्राचीन पार्टी का गौरव रखने वाली कांग्रेस ने...
यह भी पढ़े :  मध्य प्रदेश / 31 जुलाई तक बन्द रहेंगे स्कूल

राजीव गांधी फाउंडेशन : जांच के लिए कमेटी तैयार, 3 ट्रस्ट की होगी जांच

नई दिल्ली: राजीव गांधी फाउंडेशन की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है. ये कमेटी राजीव...

SEONI CORONA NEWS : जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के.सी .मेशराम द्वारा जानकारी देते दिए बताया गया कि लखनादौन...

Seoni Corona News : हड्डी गोदाम के कोरोना मरीज का निधन – सिवनी कलेक्टर ने की पुष्टि

सिवनी । नागपुर उपचारार्थ सिवनी नगरीय क्षेत्र के हड्डी गोदाम निवासी 68 वर्षीय पुरुष की कोरोना पॉजिटिव...

Atal Pension Yojana : अटल पेंशन योजना में केंद्र सरकार ने किया बदलाव

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या सात लाख के पार हो गयी है. मोदी सरकार...