Homeमध्य प्रदेशअब इंदौर ने इस क्षेत्र में मारी बाजी, देशभर में मिला पहला...

अब इंदौर ने इस क्षेत्र में मारी बाजी, देशभर में मिला पहला स्थान; सीएम शिवराज ने दी इंदौरी अंदाज में बधाई

Now Indore has won in this field, got first place across the country, CM Shivraj congratulated in Indori style

- Advertisement -

देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर एक के बाद एक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त करता जा रहा है। एक तरफ इंदौर को स्वच्छता में पांच बार पंच लगाने पर अवार्ड मिल चुका है। इसी तरह अब इंदौर ने एक और उपलब्धि हासिल की है।

दरअसल भारतीय खाद सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण की ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता में टॉप 3 में प्रदेश के 2 शहर आए हैं। जिसमें देशभर में प्रथम स्थान पर इंदौर रहा है।

- Advertisement -

वहीं भोपाल तीसरे नंबर पर है। इसी तरह देशभर के विभिन्न राज्यों के 188 शहर प्रतियोगिता में शामिल है। जिसमें मध्य प्रदेश के 4 जिले टॉप 10 में जगह बना चुके हैं।

जानें इन शहरों को कौन मिला स्थान

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर ने एक बार फिर ख्याती प्राप्त की है। अब इंदौर को विश्व खाद सुरक्षा दिवस पर 7 जून को राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

- Advertisement -

इसमें राजधानी भोपाल, इंदौर समेत देशभर के शीर्ष 75 जिले शामिल होंगे, जिन्हें सम्मान दिया जाएगा। इसमें इंदौर भोपाल के साथ ही पांचवें नंबर पर उज्जैन और सातवें क्रम में जबलपुर शामिल है।

इसके अलावा ग्वालियर को इस प्रतियोगिता में 12वां स्थान, रीवा को 17वा, सागर को 23वा और सतना को 74 वा स्थान प्राप्त हुआ है।

- Advertisement -

भारतीय खाद सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण की ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता में ख्याति प्राप्त करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बधाई दी है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौरी अंदाज में ट्वीट लिखा है। वाह भैया आपने फिर कर दिखाया।

आगे उन्होंने लिखा.. आज मैं गर्वित और हर्षित हूं, आप सब मध्य प्रदेश वासियों को सूचित करते हुए कि इंदौर में ईट राइट चैलेंज जीतकर पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त कर मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।

7 जून को दिल्ली में मिलेगा सम्मान

बता दें कि इंदौर में सबसे साफ सुथरा और गुणवत्तापूर्ण खाद पदार्थ और भोजन को तैयार किया जाता है। इसको लेकर जब भारतीय खाद सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण की ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता में पहले स्कूल भी शामिल किए गए थे। इसमें खाद प्रतिष्ठानों की जांच की गई और नमूने लिए गए तो इंदौर में करीब तीन हजार खाद व्यापारी हैं।

सभी लाइसेंस धारी व्यापारी के प्रतिष्ठान का भौतिक सत्यापन भी किया गया। जिसमें अब इंदौर ने ख्याति प्राप्त की है। इंदौर में सबसे स्वच्छ और अच्छा और गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थों का भोजन तैयार किया जाता है। अब इस मामले में इंदौर को 7 जून को राजधानी दिल्ली में सम्मान दिया जाएगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments