Homeजॉब्सMPTET: एमपी बंपर सरकारी नौकरी, जल्द होगी 14 हजार से अधिक शिक्षकों...

MPTET: एमपी बंपर सरकारी नौकरी, जल्द होगी 14 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती; जिसमे इन कैंडिडेट्स को मिलेगी प्रॉयरिटी

मध्यप्रदेश सरकार बहुत ही बड़े स्तर पर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है, इस भर्ती से मध्यप्रदेश के प्राइमरी और मिडिल लेवल के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाएगा। अभी तक गेस्ट टीचर के भरोसे इन स्कूलों में पढ़ाई हो रही है।

- Advertisement -

MP TEACHER SARKARI NAUKRI 2022 :  मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी स्कूलों में बहुत ही बड़े स्तरपर शिक्षकों की भर्ती (MP Government School Teacher Recruitment 2022) MPTET द्वारा की जाएगी, अभी मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के अनुसार मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जल्द से जल्द प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में करीब 14 हजार पदों पर परमानेंट शिक्षक को नियुक्ति की योजना बना चुकी है

मध्यप्रदेश के स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने शिक्षकों की जबरदस्त भर्ती के लिए तैयारियां शुरू भी कर दी है

वर्ष 2018 में MPTET पास कर चुके कैंडिडेट्स की नियुक्ति

- Advertisement -

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एमपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 (MPTET 2018) को पास करने वाले कैंडिडेट्स की इसमें नियुक्ति की जाएगी।

MPTET 2022 की बढाई वैलिडिटी

MPTET 2022 पास कैंडिडेट्स की नियुक्ति के लिए MPTET 2022 परीक्षा में पास हुए कैंडिडेट्स के लिए अच्छी और राहत भरी खबर यह है कि MPTET 2022 की वैलिडिटी बढ़ा दी गई है, अब यह अक्टूबर 2022 कर दी गयी है। भविष्य में जरूरत पड़ने पर इसकी वैधता को और आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

मध्यप्रदेश में एक लाख से ज्यादा शिक्षकों की कमी

- Advertisement -

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार अभी करीब 14 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्ती करने में जुट गयी है, इसमें 7 हजार पद उच्च माध्यमिक स्कूलों में और 5 हजार पद माध्यमिक स्कूल में भरे जाएंगे। अभी प्रदेश की बात करें तो मध्यप्रदेश में 40 हजार अतिथि शिक्षक काम कर रहे हैं, और 20 हजार की नियुक्ति और की जा रही है

ऐसे में यह आंकड़ा 60 हजार तक पहुंचता है, इसके बाद भी प्रदेश में 40 हजार शिक्षकों की कमी रहेगी ही

- Advertisement -

एमपी के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में एक लाख से अधिक शिक्षकों की कमी है। अभी तक यह कमी गेस्ट टीचर (अतिथि शिक्षकों) से पूरी की जा रही थी लेकिन अब यह कमी हमेशा के लिए खत्म करने की योजना है ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। इसी कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने भर्ती की योजना बनाई है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group