Monday, July 4, 2022
Homeजॉब्सMPTET 2022: MPPEB की शिक्षक पात्रता परीक्षा पर बड़ा अपडेट, रद्द हो...

MPTET 2022: MPPEB की शिक्षक पात्रता परीक्षा पर बड़ा अपडेट, रद्द हो सकती है MPTET परीक्षा! सामने आया बड़ा कारण

MPTET 2022: MPPEB की शिक्षक पात्रता परीक्षा पर बड़ा अपडेट, रद्द हो सकती है MPTET परीक्षा! सामने आया बड़ा कारण | 10 लाख उमीदवारों के भविष्य पर मंडरा रहा संकट

- Advertisement -

MPPEB MPTET EXAM CANCELLED NEWS: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा ली जाने वाली प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 (MPTET VARG 3 EXAM) को लेकर बड़ा अपडेट अभी अभी सामने आया है।

इस अपडेट के सामने आने के बाद सीधे तौर पर MPTET VARG 3 EXAM देने वाले लगभग 10 लाख उम्मीदवारों को तगड़ा झटका मिल सकता है, मीडिया रिपोर्ट्स को देखा जाए तो शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 रद्द (MPTET VARG 3 EXAM CANCELLED) की जा सकती है।

- Advertisement -

हालांकि इस विषय पर आयोग के द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार का कोई अपडेट प्राप्त हुआ नहीं है, ना ही आयोग न इस बात की पुष्टि की है

MPPEB: MPTET VARG 3 EXAM पर क्या कहती है MEDIA REPORTS

मीडिया रिपोर्ट्स पर ध्यान दिया जाए तो मध्यप्रदेश में  प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 रद्द (MPTET VARG 3 EXAM CANCELLED) हो सकती है। जिसका सबसे मुख कारण मध्यप्रदेश के सागर में बने एग्जाम सेंटर से पेपर (MPTET VARG 3 PAPER LEAKED) का लीक होना है और जिसके बाद अभी तक इस परीक्षा का रिजल्ट भी ना आना!,

MPTET VARG 3 EXAM PAPER LEAK होने का वायरल स्क्रीनशॉट MAPIT की जांच में निकला सही

- Advertisement -

मध्यप्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MAPIT) ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पेपर लीक के स्क्रीनशॉट की जांच की तो उस स्क्रीनशॉट को MAPIT की जांच में सही पाया गया है और डिटेल प्रारंभिक रिपोर्ट में लीक करने का तरीका भी बताया।

MPTET VARG 3 का अभी तक जारी नही हुआ RESULT

MPPEB की MPTET परीक्षा नियम पुस्तिका के अनुसार अभी तक रिजल्ट 45 दिनों में जारी हो जाना चाहिए था अभी तक इसे लगभग 60 दिन से ज्यादा हो गए हैं।

MPTET VARG 3 EXAM में 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए थे शामिल

- Advertisement -

MPTET VARG 3 EXAM की बात करें तो परीक्षा में कुल 10 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिनके भविष्य पर संकट आता नजर आ रहा है, परीक्षा को रद्द की जाने की बात करें तो इसपर फैसला मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) को लेना है कि रद्द करें या फिर इसका दूसरा तोड़ निकाले, ताकी उम्मीदवारों का नुकसान ना हो।

MP शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 से पहले भी हो चुकी है बहुत सी गड़बड़ी

बता दे कि यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले कई परीक्षाओं में गड़बड़ी सामने आ चुकी है और परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है।इससे पहले 10 व 11 फरवरी 2021 को आयोजित कृषि विस्तार अधिकारी और जनवरी में भी दो अन्य परीक्षाओं स्टाफ नर्स और नर्सिंग सिस्टर की परीक्षाओं में भी गड़बड़ी की शिकायत सही पाई गई थी, जिसके बाद MPSEDC की जांच रिपोर्ट के आधार पर इन परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया था, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वर्ग-3 की परीक्षा रद्द हो सकती है, यही कारण है कि अब तक रिजल्ट पर निर्णय लेने में देर हो रही है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments