Wednesday, September 28, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP WEATHER: BHOPAL में सुबह से जोरदार बारिश, Narmadapuram में बढ़ा नर्मदा...

MP WEATHER: BHOPAL में सुबह से जोरदार बारिश, Narmadapuram में बढ़ा नर्मदा का जलस्तर

MP WEATHER: Heavy rain in BHOPAL since morning, Narmada water level increased in Narmadapuram

- Advertisement -

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में रातभर से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भोपाल में तो बुधवार सुबह से जोरदार बारिश से कई रास्तों ने नालों का रूप ले लिया।

अशोकनगर, नर्मदापुरम, शिवपुरी, छिंदवाड़ा में भी बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार बारिश से नर्मदापुरम के तवा डैम तथा जबलपुर के बरगी डेम में पानी बढ़ गया है। बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण नर्मदापुरम में नर्मदा का जलस्तर आठ फीट बढ़ गया है।

सेठानी घाट पर बढ़ा नर्मदा का जलस्तर

- Advertisement -

लगातार बारिश के कारण तवा डेम का जलस्तर बढ़ रहा है। जिसके बाद जलस्तर बनाए रखने के लिए 3 गेट खोलकर 16 हजार 70 क्यूसेक पानी बहाया जा रहा है। इससे पहले मंगलवार को 11 गेट खोले गए थे। तवा बांध पिछले 40 घंटे से तवा के गेट खुले हुए हैं। उधर, जबलपुर में बरगी डैम के 11 गेट खुले हुए हैं।

लगातार पानी की आवक से नर्मदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। नर्मदापुरम में सेठानी घाट पर 12 घंटे में नर्मदा नदी का जलस्तर 8 फीट बढ़ा है। मंगलवार शाम को नर्मदा का जलस्तर 939 फीट पर था, जो बुधवार सुबह 6 बजे 947 फीट पर पहुंच गया।

उज्जैन में घाट किनारे के मंदिर डूबे

- Advertisement -

उज्जैन में पिछले 24 घंटों में करीब एक इंच पानी गिरा। तेज बारिश की वजह से शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। रामघाट स्थित मंदिर आधे से ज्यादा डूब गए हैं। यहां बने छोटे पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। रायसेन में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां रातभर से कभी धीमी तो कभी तेज बारिश हो रही है।

छिंदवाड़ा में भी बारिश जारी

छिंदवाड़ा में भी रातभर से रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश हो रही है। जिले में अभी तक 1452.1 मिमी (57 इंच) औसत वर्षा दर्ज की गई है, जबकि गत वर्ष इसी अवधि में 863 मिमी (34 इंच) औसत वर्षा दर्ज की गई थी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group