Friday, January 27, 2023
Homeमध्य प्रदेशMP: क्रेश हुआ ट्रेनी प्लेन, एयरक्राफ्ट हादसे में सीनियर पायलट की मौत,...

MP: क्रेश हुआ ट्रेनी प्लेन, एयरक्राफ्ट हादसे में सीनियर पायलट की मौत, दूसरा गंभीर

MP: Trainee plane crashed, senior pilot killed in aircraft accident, second serious

- Advertisement -

Rewa Plane Crash। मध्य प्रदेश के रीवा में एयरक्राफ्ट दुर्घटना में एक ट्रेनी पायलट की मौत हो गई और एक पायलट घायल हो गया। यह जानकारी रीवा के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने दी।

पुलिस अधीक्षक भसीन ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान यह एयरक्राफ्ट मंदिर के गुंबद और पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा 5 जनवरी की रात लगभग 11:30 बजे हुआ।

- Advertisement -

सूचना मिलते ही वह और कलेक्टर मनोज पुष्प मौके पर पहुंचे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निजी प्रशिक्षण कंपनी का विमान कथित तौर पर मंदिर के गुंबद और बिजली के तारों से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसा चौरहाटा थाना अंतर्गत उमरी गांव के मंदिर के पास हुआ। 

- Advertisement -

इस हादसे में एक पायलट की तुरंत मौत हो गई। इनमें से एक पायलट को गंभीर चोट आई है। उन्हें संजय गांधी मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था।

रात 11.30 बजे पायलट कैप्टन विमल कुमार प्रशिक्षण दे रहा था तभी उनका विमान मंदिर से टकरा गया। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और विमान का मलबा चारों तरफ बिखर गया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस इलाके में घरों में सो रहे लोग दहशत में बाहर निकल आए।

- Advertisement -

स्थानीय लोगों के मुताबिक, अगर विमान मंदिर के ऊपर से नहीं टकराता और घर पर नीचे गिर जाता तो हादसा और भी गंभीर हो सकता था, जिसमें और लोग हताहत हो सकते थे.

रीवा हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जा रहा है। फाल्कन कंपनी रीवा स्थित पायलट प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देती है। ऐसे ही एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान गुरुवार देर रात विमान एक मंदिर के शिखर से टकरा गया और एक बड़ा हादसा हो गया.

5 महीने पहले राजस्थान में वायुसेना का एक फाइटर जेट मिग-21 बाइसन (ट्रेनर एयरक्राफ्ट) क्रैश हो गया था। इसमें आग लग गई और मलबा करीब आधा किलोमीटर के दायरे में बिखर गया। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments