Thursday, May 26, 2022

MP: भगवान को भी नहीं छोड़ा चोरों ने, तीन प्रतिमाएं और चांदी का छत्र ले उड़े चोर

MP: Thieves did not spare even God, thieves took away three idols and silver umbrella

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

छतरपुर । सटई थाना क्षेत्र के एक मंदिर से अष्टधातु की तीन प्रतिमाएं चोरी होने की घटना सामने आई है। जिस मंदिर से यह चोरी हुई है वह क्षेत्र के लोगों की आस्था का केन्द्र है और जैसे ही मंगलवार को चोरी की खबर क्षेत्र में फैली लोगों में नाराजगी देखने को मिली।

वहीं चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी गई है।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक सटई थाना क्षेत्र के ग्राम भैरा के बिहारी जू मंदिर में स्थापित भगवान श्रीराम, लक्ष्मण और माता सीता की अष्टधातु से बनीं प्रतिमाओं को अज्ञात चोरों ने सोमवार रात करीब 1 बजे चोरी ककर लिया। सुबह जैसे ही यह खबर फैली वैसे ही पुलिस हरकत में आई और तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई।

जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा, डीएसपी, सटई थाना प्रभारी जीतेन्द्र पाटकर डॉग स्क्वायड टीम के साथ ग्राम भैरा पहुंचे। उनके साथ तीन थानों का पुलिस बल भी था।

- Advertisement -

ग्रामीण हल्के यादव ने बताया कि अष्टधातु की प्रतिमाओं के अलावा 250 ग्राम वजन की चांदी की छतरी भी चोरी हुई है। मंदिर के पुजारी रात में पूजा करने के उपरांत मंदिर में ताला लगा कर अपने कमरे में सो गए थे। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े :  मध्यप्रदेश के इन युवाओं से सीखे आपदा को अवसर में बदलना: युवाओं ने बनाया ऐसा मोबाइल बेस प्रोग्राम जिससे 10 लाख से अधिक बच्चों ने सीख ली कोडिंग

पूर्व में भी चोरी हो चुकी हैं प्रतिमाएं

ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2011 में भी इसी मंदिर से अष्टधातु की प्रतिमाओं को चोरों ने निशाना बनाया था। इस घटना के बाद वर्ष 2012 में इन प्रतिमाओं को छतरपुर सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने दस्तयाबत कर लिया था। अब एक बार फिर चोरों ने मंदिर को निशाना बनाकर प्रतिमाओं और चांदी के छत्र को चोरी कर लिया है। ग्रामीणों ने पुलिस से जल्द से जल्द चोरों को पकड़कर प्रतिमाएं और छत्र बरामद करने की मांग की है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article