Thursday, December 8, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP: महाकाल प्रोजेक्ट का लोकार्पण जन-जन का कार्यक्रम है, 5 से 11...

MP: महाकाल प्रोजेक्ट का लोकार्पण जन-जन का कार्यक्रम है, 5 से 11 अक्टूबर तक होंगी गतिविधियाँ- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

MP: The launch of the Mahakal project is a program of the people, activities will be held from October 5 to 11- Chief Minister Shivraj Singh Chouhan

- Advertisement -

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा महाकाल परिसर विस्तारीकरण के प्रोजेक्ट का लोकार्पण प्रदेश के जन-जन का कार्यक्रम है।

प्रदेशवासी और विशेष कर उज्जैनवासी ही इस आयोजन की बागडोर संभालेंगे। लोकार्पण अवसर पर 5 अक्टूबर से गतिविधियाँ आरंभ होंगी, जो प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा महाकाल प्रोजेक्ट के लोकार्पण के साथ पूर्ण होंगी। उज्जैन निवासी हर घर और दुकान में रंगोली और साज-सज्जा करेंगे।

- Advertisement -

बाहर से आने वाले अतिथियों को उज्जैन की सीमा शुरू होते ही उत्साह, उल्लास के साथ भक्ति से परिपूर्ण शिवमय वातावरण का अनुभव होगा। विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा भोजन, भंडारे आदि का आयोजन किया जाएगा। आगंतुकों के लिए पेयजल, पार्किंग, ठहरने और आकस्मिक स्थिति में उपचार आदि की व्यवस्था के लिए स्वयंसेवी संस्थाएँ अपनी सेवाएँ देंगी। उज्जैन में विभिन्न स्थानों पर देश के अलग-अलग अंचलों के नृतक दल अपनी प्रस्तुतियाँ देंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री महाकाल मंदिर परिसर विस्तारीकरण के लोकार्पण की तैयारियों की संबंध में सुबह 7 बजे ली गई बैठक में यह बात कही। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में हुई बैठक में वाणिज्यिक कर एवं वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर तथा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव वर्चुअली शामिल हुए।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पूर्ण गरिमा और भव्यता के साथ महाकाल की सवारी निकाली जाएगी, देवस्थानों में कीर्तन, भजन और सुंदरकांड का पाठ होगा। पंडित सुखदेव चतुर्वेदी द्वारा श्लोकों की प्रस्तुति की जाएगी। साथ ही क्षिप्रा आरती, संत-समागम और संतों के सम्मान के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। विश्वविद्यालयों में धर्म संस्कृति के विभिन्न आयामों पर परिसंवाद भी होंगे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments