Friday, January 27, 2023
Homeमध्य प्रदेशMP: मध्यप्रदेश को मिली बड़ी उपलब्धि, इस मामले में देश में हासिल...

MP: मध्यप्रदेश को मिली बड़ी उपलब्धि, इस मामले में देश में हासिल किया पहला स्थान; सीएम ने दी बधाई

MP: Madhya Pradesh got a big achievement, achieved the first position in the country in this matter; CM congratulated

- Advertisement -

मध्यप्रदेश ने पूरे देश भर में राष्ट्रीय गुड गवर्नेंस इंडेक्स में प्रथम स्थान प्राप्त कर एक बार फिर परचम लहराया है. जिसके बाद सीएम शिवराज ने सभी अधिकारीयों और कर्मचारियों को बधाई दी है. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्वस्थ प्रतियोगिता लोकतंत्र की ताकत है।

सीएम हेल्पलाइन, जन-सुनवाई और समाधान ऑनलाइन जनता से जुड़ने, उनकी समस्याओं के समाधान और सुशासन के सशक्त माध्यम है।

- Advertisement -

इन गतिविधियों में जिलों में परस्पर प्रतियोगी भाव से जनता को अधिक राहत मिलती है। राज्य शासन द्वारा प्रति माह जिलों के कार्यों की समीक्षा कर बेहतर और त्वरित कार्यवाहियाँ करने वाले अधिकारियों को प्रोत्साहित और पुरस्कृत किया जाता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने केन्द्रीय सचिव प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत श्री वी. श्रीनिवास से यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान से श्री वी. श्रीनिवास ने निवास कार्यालय में सौजन्य भेंट की। संयुक्त सचिव श्री एन.बी.एस. राजपूत तथा अन्य अधिकारी भी साथ थे।

- Advertisement -

केन्द्रीय सचिव श्री वी. श्रीनिवास ने कहा कि राष्ट्रीय गुड गवर्नेंस इंडेक्स में मध्यप्रदेश देश में प्रथम स्थान पर है। गुड गवर्नेंस इंडेक्स को जिला स्तर पर लागू किए जाने पर भी चर्चा हुई। नागरिकों को ई-सर्विसेज उपलब्ध कराने में मध्यप्रदेश, देश में चौथे स्थान पर है।

सचिव श्री वी. श्रीनिवास ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की लोकप्रियता को देखते हुए अन्य राज्यों में इसका क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार सीएम हेल्पलाइन की प्रक्रिया के दस्तावेजीकरण के लिये इच्छुक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय सचिव श्री वी. श्रीनिवास द्वारा आगामी वर्ष भोपाल में ई-गवर्नेंस पर राष्ट्रीय सम्मेलन करने के प्रस्ताव पर सहमति दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान की जानकारी दी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments