Homeमध्य प्रदेशMP ELECTION: टिकट बंटवारे पर बना विवाद, कांग्रेसियों में जमकर मारपीट; बीच...

MP ELECTION: टिकट बंटवारे पर बना विवाद, कांग्रेसियों में जमकर मारपीट; बीच विवाद में अचानक जमकर चले लात-घूंसे – BHOPAL NEWS

MP election: Controversy over ticket distribution, fierce fight between Congressmen; In the middle of the dispute, there were sudden kicks and punches - BHOPAL NEWS

- Advertisement -

भोपाल: मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव (MP NIKAY CHUNAV 2022) की घोषणा हो चुकी है, चुनाव की घोषणा के बाद सभी राजनैतिक पार्टियों में सीट बटवारे का दौर चल रहा है, इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी में एक मामला प्रकाश में आया है.

देश जानता है गुटबाजी के लिए कुख्यात रूप से मशहूर कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर जमकर विवाद पनपा और विवाद इतना ज्यादा बढ़ा कि लातघूंसे चलाने की नौबत तक आ गयी थी. भोपाल में पार्षद के टिकट को लेकर बीते दिन सोमवार को कांग्रेसियों में ‘बाहरी’ के मुद्दे पर दो गुट जमकर भिड़ पड़े.

- Advertisement -

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह झड़प वार्ड पार्षदों की दावेदारी के समय हुई थी, भोपाल कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा (Kailash Mishra) भी इस दौरान मौजूद रहे, हालाँकि कैलाश मिश्उर ने बहुत बार इस बात को संभालने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह असफल रहे और देखते ही देखते मारपीट का वीडियो वायरल हो गया.

कांग्रेस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना उस समय की है जब निकाय चुनाव के लिए बुलाई गई मीटिंग में दावेदारों से बायोडाटा लिए जा रहे थे.

- Advertisement -

मीटिंग के दौरान जब झड़प हुई उस समय मीटिंग में भोपाल शहर के वार्ड नंबर 40, 41, 44, 58, 59, 69, 70 और 71 के बहुत से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे, इस मीटिंग में विवाद बढ़ने की मुख्य वजह स्थानीय और बाहरी दावेदार रही जिससे विवाद बढ़ा और लात घूसे तक चल पड़े. हालांकि कुछ समय में ही मौके पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने सभी कार्यकर्ताओं को समझाया और मामले को वहीँ शांत किया

टिकट बंटवारे पर बना विवाद, कांग्रेसियों में जमकर मारपीट; बीच विवाद में अचानक जमकर चले लात-घूंसे तो बीजेपी के कसा तंज

पार्षद पद की दावेदारी को लेकर हुए जूतमपैजार पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि लात जूता होना बड़ी खबर नहीं, अगर यह बैठक शांति से संपन्न होती तो खबर बनती. यह चुनाव से पहले उनकी नेट प्रैक्टिस है और यही कांग्रेस की संस्कृति है.

- Advertisement -

दो चरण में होंगे चुनाव : 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 413 नगरीय निकायों में से 347 में चुनाव होने हैं. चुनाव दो चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 6 जुलाई और मतगणना 17 जुलाई को होगी. दूसरे चरण का चुनाव 13 जुलाई को होगा और मतगणना 18 जुलाई को होगी. इसके लिए कांग्रेस में टिकटों का बंटवारा चल रहा है.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments