Tuesday, April 23, 2024
Homeमध्य प्रदेशMP ELECTION: कांग्रेस का डिफेक्टिव मॉडल है, ये आ गया तो प्रदेश...

MP ELECTION: कांग्रेस का डिफेक्टिव मॉडल है, ये आ गया तो प्रदेश बीमारू बन जाएगाः शिवराज

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बांधवगढ़, ब्यौहारी, धौहनी, चुरहट, सिंहावल, चितरंगी और सिंगरौली में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

उन्होंने सिंगरौली में रोड शो भी किया। रोड शो के दौरान हर घर, हर गली, हर मोहल्ले और हर छत से शिवराज पर फूलों की बारिश कर भव्य स्वागत किया गया। जहां-जहां से मुख्यमंत्री का रोड शो गुजरा, वहां-वहां लाड़ली बहनें अपने भैया को स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए उत्साहित नज़र आ रही थी, किसी ने गले लगाया तो किसी ने तिलक लगाकर प्यार लुटाया।

वहीं, जनसभाओं में मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, कमलनाथ का मॉडल डिफेक्टिव मॉडल है अगर ये मॉडल मध्यप्रदेश में आ गया तो प्रदेश फिर से बीमारू बन जाएगा।

भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी का मॉडल है, कमलनाथ मॉडल

मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ का मॉडल मतलब भ्रष्टाचार का मॉडल, कमलनाथ मॉडल मतलब वादाखिलाफी का मॉडल, कमलनाथ का मॉडल मतलब ट्रांसफर को उद्योग बनाने का मॉडल, कमलनाथ का मॉडल मतलब योजनाओं को बंद करने का मॉडल, कमलनाथ का मॉडल मतलब योजनाओं का पैसा खाने का मॉडल है। ये बड़ा ही डिफेक्टिव मॉडल है अगर यह मॉडल गलती से आया तो मध्यप्रदेश को बीमारू करने का काम करेगा। उन्होंने लाड़ली बहनों से कहा कि, बहनों सुन लेना अगर ये मॉडल आ गया तो पहले तो बैगा, भारिया, सहरिया बहनों का पैसा बंद किया था अब ये लाड़ली बहना का भी पैसा बंद कर देगा।

बहनों की तरफ उंगली उठाने वालो छोड़ूंगा नहीं

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता खुलेआम मेरी स्व-सहायता समूह की बहनों को चूल्हा बंद करने और उनके बच्चों को भूखा मारने की धमकी दे रहे हैं। दुश्मनी मुझ से है, मेरे बारे में कुछ भी कहों मैं बर्दाश्त कर लूंगा लेकिन मेरी बहनों और भांजे-भांजियों की तरफ किसी ने भी उंगली उठाने की कोशिश तो ऐसी गत होगी कि, न जी सकोगे न मर सकोगे। मेरी बहनों को धमकी दे रहे हो, ये मेरा परिवार है तुमने आज तक क्या किया है बहनों के लिए। कभी एक धेला नहीं दिया है, केवल उन्हें प्रताड़ित करने का ही काम किया है।

मामा होने का मतलब है निःशुल्क शिक्षा की गारण्टी

उन्होंने कहा कि मैं सामाजिक क्रान्ति के लिए काम कर रहा हूँ, मुझे जनता की जिन्दगी बदलना है, बच्चों का भविष्य बेहतर करना है। चाहे मेडिकल, इंजीनियरिंग की फीस हो चाहे किसी भी उच्च संस्थान में एडमिशन की फीस हो पूरी फीस माता-पिता नहीं बल्कि शिवराज मामा ही भरवाएगा, ये मेरी गारण्टी है। बच्चों का भविष्य बेहतर हो। किसी भी गरीब की जिन्दगी में ये दिन न आये कि वो कहे, “काश मेरे पास पैसे होते तो मैं भी पढ जाता।” मामा होने का मतलब है निशुल्क शिक्षा की गारण्टी।

धनतेरस पर खूब खरीदी करो बहनों

मुख्यमंत्री ने चुनावी सभा में बहनों से संवाद करते हुए कहा कि लाड़ली बहना योजना बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है। किसी भी बहन की आंख में आंसू नहीं आने देंगे। फिलहाल योजना के तहत बहनों के खातों में 1250 रुपये आ रहे हैं, लेकिन आने वाले समय में इस राशि को पहले 1750, फिर 2000 और इसी तरीके से बढाते हुए 3000 रुपये किया जाएगा। इस बार 10 तारीख को धनतेरस है और इसलिए हमने फैसला किया है कि, 7 तारीख को ही बहनों के खातों में किश्त डाली जाएगी। जिससे दिवाली से पहले धनतेरस पर लाड़ली बहनें खूब खरीदारी कर सकें।

किसानों के खातों में सीधे पैसा डालेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहनों को अगर 1250 रुपये हर महीने मिल रहे हैं तो किसान भाइयों को भी एक हजार रुपये महीना मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के किसान सम्मान निधि 6000 रुपये और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के 6000 रुपये मतलब साल के 12000 रुपये मिल रहे हैं। ये जो इधर उधर की सब्सिडी को बंद करके सीधे किसानों के खातों में पैसा डालने पर विचार किया जा रहा है। सब्सिडी कोई खा गया, कोई इधर गई, कोई उधर गई, उसकी बजाए किसानों के खाते में नगद पैसा डालें तो किसान को जो खरीदना होगा खरीद लेंगे। अब मैं उस दिशा में जाऊंगा ताकि किसान की जिन्दगी में इस तरह की कोई दिक्कत न आये।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News