Homeमध्य प्रदेशमध्यप्रदेश: ऑक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी करते बीजेपी नेता गिरफ्तार, FIR दर्ज

मध्यप्रदेश: ऑक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी करते बीजेपी नेता गिरफ्तार, FIR दर्ज

माणक चौक पुलिस ने दवा व्यवसायी (medicine trader) भाजपा नेता राजेश माहेश्वरी (BJP leader rajesh maheshwari) को 2250 रुपए का ऑक्सीफ्लो मीटर (oxyflow meter) 4000 रुपए में बेचते रंगे हाथ गिरफ्तार (arrest) किया।

- Advertisement -

रतलाम: रतलाम (ratlam) में कोरोना काल में उपयोग होने वाले चिकित्सा उपकरणों (medical tools) की कालाबाजारी (black marketing) के मामले में रतलाम पुलिस ने दवा व्यवसायी भाजपा नेता राजेश माहेश्वरी को 2250 रुपए का ऑक्सीफ्लो मीटर (oxyflow meter) 4000 रुपए में बेचते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है । जिसके बाद पुलिस ने दुकान सील कर दी है। मामले में धोखाधड़ी सहित आपदा प्रबंधन एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

माणक चौक थाना प्रभारी अय्यूब खान ने मीडिया को बताया की मुखबिर से सूचना मिली थी कि नाहरपुरा स्थित एक मेडिकल शॉप पर ऑक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी हो रही है। जिसके तहत सोमवार रात करीब 9.00 बजे टीम लेकर मुखबिर द्वारा बताई लोकेशन पर पहुंचे तो वहां दवा व्यवसायी राजेश माहेश्वरी की मेडिकल शॉप स्थित मिली। यहां आरोपी राजेश माहेश्वरी को निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर ऑक्सीफ्लो मीटर बेचते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  MP: CCTV में कैद हुई लाइव मौत : युवक को घोंपा चाकू, मामूली विवाद पर कर दिया Murder

खान ने बताया ऑक्सीफ्लो मीटर का अधिकतम बाजार मूल्य (MRP) 2250 रुपए है जबकि उसे 4000 रुपए में बेचा जा रहा था। आरोपी द्वारा ग्राहक को ज्यादा दाम में बेचे गए ऑक्सीफ्लो मीटर पर अंकित रेट को भी मिटा दिया गया था। दुकान की तलाशी लेने पर 7 ऑक्सीफ्लो मीटर मिले उन्हें भी उन्हें जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़े :  पूर्व CM कमल नाथ मेदांता अस्पताल में भर्ती

यह उपकरण ऑक्सीजन सिलेंडर में ऑक्सीजन का फ्लो नियंत्रित करने के काम आता है। इसके बाद मेडिकल शॉप को सील कर दिया गया है और पूछताछ जारी है। मामले में आईपीसी की धारा 420, 188, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम, 51(b) आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

- Advertisement -

टीआई ने बताया कि एसपी के निर्देश पर टीम बनी है और आम जनता को कहा गया कि कालाबाजारी की शिकायत करें उनके साथ टीम में थाना प्रभारी अयूब खान, उप निरीक्षक निशा चौबे, प्रधान आरक्षक यूसुफ मंसूरी, आरक्षक धीरज, मुकेश, राहुल मारू आदि मौजूद हैं।

जानकारी के अनुसार आरोपी दवा व्यवसायी राजेश माहेश्वरी पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत प्रसव पूर्व लिंग निर्धारण पर रोक लगाने के लिए गठित समिति में अशासकीय सदस्य है साथ ही माहेश्वरी भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक के रूप में भी पदस्थ हैं।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
- Advertisment -