Home » मध्य प्रदेश » Ladli Behna Yojana 3rd Kist: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त में मिलेगा बड़ा लाभ, पढ़ें नया अपडेट

Ladli Behna Yojana 3rd Kist: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त में मिलेगा बड़ा लाभ, पढ़ें नया अपडेट

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Ladli Behna Yojana 3rd Kist Kab Aayegi
Ladli Behna Yojana 3rd Kist: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त में मिलेगा बड़ा लाभ, पढ़ें नया अपडेट

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Ladli Behna Yojana 3rd Kist Kab Aayegi: लाडली बहना योजना के संबंध में एक और बड़ी खबर है। लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त 10 अगस्त 2023 को 1250 रुपए की जारी की जाएगी। यह राशि सिर्फ उन महिलाओं को मिलेगी जिन्होंने 10 अगस्त 2023 से पहले लाडली बहना योजना के तहत ज़रूरी काम पूरा किया हो।

इसलिए, अगर आप भी लाडली बहना योजना के माध्यम से 1250 रुपए की तीसरी किस्त प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी है। इसमें लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त से संबंधित सभी जानकारी दी गई है, इसलिए पोस्ट को पूरा ज़रूर पढ़ें।

लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त की घोषणा 10 जुलाई 2023 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई थी। इंदौर में आयोजित लाडली बहना योजना सम्मेलन में उन्होंने इस संबंध में कई बड़े ऐलान किए थे।

इस योजना के तहत 10 अगस्त 2023 को लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त के रूप में 1250 रुपए की राशि इन महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। यह एक बड़ी खुशखबरी है और 10 अगस्त 2030 को यह राशि मिलेगी।

Ladli Behna Yojana 3rd Kist Kab Aayegi

लाडली बहना योजना के नियमों के अनुसार, हर महीने की 10 तारीख को किस्त जारी की जाती है। दूसरी किस्त के बाद अब 10 अगस्त को तीसरी किस्त 1250 रुपए की जारी की जाएगी। इस राशि को सिर्फ वे महिलाएं प्राप्त करेंगी जो लाडली बहना योजना के सदस्य हैं। और जो महिला लाडली बहना योजना के सदस्य बनने वाली हैं, उनके खाते में भी 1250 रुपए की राशि जमा की जाएगी।

रीवा में 10 अगस्त को होगा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत एक हजार रुपए की तीसरी किस्त लाड़ली बहनों के खातें में डालने का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 अगस्त को रीवा में होगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह कार्यक्रम सिर्फ रीवा जिले का ही नहीं है, बल्कि प्रदेश स्तर का कार्यक्रम है, जो गरिमापूर्ण ढंग से आयोजित हो। कार्यक्रम समय पर और व्यवस्थित रूप से सम्पन्न हो। मुख्यमंत्री चौहान निवास पर कार्यक्रम के आयोजन की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में रीवा के संभागायुक्त और कलेक्टर वर्चुअली जुड़े।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में गीत संगीत से भरा उत्साह पूर्ण माहौल बना रहे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह योजना बहनों के जीवन स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह कार्यक्रम कर्मकांड नहीं है, बल्कि बहनों के जीवन में खुशहाली लाने और उन्हें आत्म- निर्भर बनाने का अभियान है।

लाडली बहना योजना सेना के ऑनलाइन फॉर्म को भरने का पूरा प्रोसेस जानने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. सबसे पहले, अपने आंगनवाड़ी केंद्र के कार्यकर्ता से संपर्क करें।
  2. कार्यकर्ता से लाडली बहना योजना सेना के ऑनलाइन फॉर्म के लिए जानकारी प्राप्त करें।
  3. संबंधित बालविकास कार्यकर्ता आपके लिए लाडली बहना योजना सेना के ऑनलाइन फॉर्म को भरेगी।
  4. आपको आवेदन प्रक्रिया के दौरान आवश्यक दस्तावेजों को सामान्यतः स्कैन करके अपलोड करने की आवश्यकता होगी।
  5. अवधि के अनुसार आपके आवेदन का समीक्षण होगा।
  6. जब आपका आवेदन स्वीकृत हो जाएगा, तो आपके खाते में लाडली बहना योजना सेना की तीसरी किस्त के रूप में 1250 रुपए का भुगतान होगा।

इस रीति-रिवाज को पूरा करने से आप लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त 1250 रुपए का लाभ उठा सकते हैं। यदि आपको किसी भी प्रकार की मदद या सहायता की आवश्यकता हो, तो कार्यकर्ता आपको संबंधित जानकारी प्रदान करेगी और आपका लाडली बहना योजना सेना में सम्मिलित होने में मदद करेगी।

Ladli Behna Yojana 3rd Kist Kab Aayegi

लाडली बहना योजना की तीसरी क़िस्त 10 अगस्त 2023 को आपके BANK ACCOUNT में ट्रांसफर की जायगीLadli Behna Yojana Registration

लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त कब आयगी?

लाडली बहना योजना की तीसरी क़िस्त 10 अगस्त 2023 को आपके BANK ACCOUNT में ट्रांसफर की जायगीLadli Behna Yojana 2nd Kist

Ladli Behna Yojana 3rd Kist में कितने रुपए आएंगे?

Ladli Behna Yojana 3rd Kist में महिलाओं के खाते में 1250 रुपए आएंगेladli-behana-yojana

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

1 thought on “Ladli Behna Yojana 3rd Kist: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त में मिलेगा बड़ा लाभ, पढ़ें नया अपडेट”

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook