Tuesday, May 18, 2021
Homeमध्य प्रदेशजबलपुर : रेलवे ने कोरोना पीड़ितों के लिए बनाया आइसोलेशन कोच

जबलपुर : रेलवे ने कोरोना पीड़ितों के लिए बनाया आइसोलेशन कोच

- Advertisement -

जबलपुर, मदनमहल जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आइसोलेशन कोच खड़ा कर दिया गया है। अब जिला प्रशासन इन कोचों को लोगों को आइसोलेट करने के लिए उपयोग कर सकता है। जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम संजय विश्वास ने कोचों का निरीक्षण किया।

इस दौरान कमर्शियल विभाग के डीसीएम देवेश सोनी और मदनमहल रेलवे स्टेशन मास्टर आरती यादव समेत आला अधिकारी मौजूद रहे। डीआरएम ने सभी कोचों में आक्सीजन सिलेंडर, बेड और अन्य सुविधाओं को देखा और निर्देश दिए कि कोचों की सुरक्षा और मराम्मत का खास ध्यान रखा जाए।

- Advertisement -

जिला प्रशासन से निर्देश मिलने के बाद -19 कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए रेलवे द्वारा तैयार किए गए आइसोलेशन कोच जबलपुर मंडल के मदन महल( पिंक स्टेशन) पर तैयार करके खड़े कर दिए गए हैं। इन कोचों के अंदर लोगों को आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

मदन महल स्टेशन पर खड़े किए गए ये आइसोलेशन कोच द्वितीय श्रेणी के रहेंगे, जिसमें रेलवे द्वारा कूलर तथा अंदर समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं,जिससे कि यात्रियों को गर्मी तथा अन्य परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

- Advertisement -

रेलवे ने इसके लिए मदन महल स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 3 के बाहर एक अतिरिक्त मार्ग बनाकर वहां से संक्रमण के रोगियों के प्रवेश की अलग से व्यवस्था की है, जिससे की आम यात्री तथा संक्रमित व्यक्ति के बीच दूरी बनी रहे। गौरतलब है कि जबलपुर रेल मंडल ने आइसोलेशन की 12 कोच कटनी जिला प्रशासन की मांग पर कटनी रेलवे स्टेशन भेज दिए गए हैं ए प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर खड़े हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _