Homeमध्य प्रदेशइन्वेस्टर्स समिट: मध्य प्रदेश में नए निवेश और रोजगार लाने में मिलेगी...

इन्वेस्टर्स समिट: मध्य प्रदेश में नए निवेश और रोजगार लाने में मिलेगी बड़ी मदद

Investors Summit: Big help in bringing new investment and employment in Madhya Pradesh

- Advertisement -

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj SIngh Chouhan) ने कहा है कि आगामी जनवरी माह में इंदौर में हो रही दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अनेक क्षेत्रों में नवीन निवेश के लिये उपयोगी सिद्ध होगी। समिट में इंदौर (Indore) और भोपाल (Bhopal) के मध्य नई टाउन शिप के लिए निवेश की दृष्टि से इच्छुक निवेशकों की जानकारी भी सामने आएगी। इस बारे में उद्योगपतियों से विचार-विमर्श की प्रक्रिया निरंतर जारी रखी जाए।

यह समिट प्रदेश के अधिकाधिक लोगों को रोजगार दिलवाने में महत्वपूर्ण बने, इसके लिए सभी आवश्यक प्रयास किए जाएँ।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंत्रालय में आगामी 10 और 11 जनवरी 2023 को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की प्रारंभिक तैयारियों की जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट-2023 के लिए दो दिवसीय बैठक की रूपरेखा, सत्रों के निर्धारण के साथ ही सहभागिता करने वाले उद्योगपतियों के वक्तव्य, विभिन्न देशों के दूतावासों की भागीदारी, प्रस्तावित पार्टनर राष्ट्रों को विधिवत आमंत्रित करने, प्रदर्शनी लगाने और समिट के पहले देश-विदेश में प्रचार संबंधी कार्यों को सुनिश्चित किया जाए।

- Advertisement -

समिट में केंद्रीय मंत्रालयों के सचिव और नीति आयोग के पदाधिकारी भी आमंत्रित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्टार्टअप, एमएसएमई क्षेत्र, एग्री बिजनेस और फूड प्रोसेसिंग, टेक्सटाइल गार्मेंट, फार्मा सेक्टर, टूरिज्म, ओडीओपी, लॉजिस्टिक, ऑटोमोबाइल, इंजीनियरिंग, एयरोस्पेस, डिफेंस, आईटी सेक्टर में कार्यरत औद्योगिक संस्थानों और नवीन निवेश के इच्छुक उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होंने समिट के पहले प्रवासी भारतीय दिवस के लिए भी प्रतिभागियों के आमंत्रण संबंधी जानकारी प्राप्त की।

प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन श्री संजय कुमार शुक्ला ने समिट के लिए अब तक की गई तैयारियों की जनकारी दी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group