Friday, August 12, 2022
Homeमध्य प्रदेशभोपाल पिपलेश्वर महादेव मंदिर में बदमाशों ने शिवलिंग को खंडित किया, सड़को...

भोपाल पिपलेश्वर महादेव मंदिर में बदमाशों ने शिवलिंग को खंडित किया, सड़को पर उतरे हिन्दू संगठन

In Bhopal Pipleshwar Mahadev temple, miscreants broke the Shivling, Hindu organizations came out on the streets

- Advertisement -

भोपाल: भोपाल के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के छोला इलाके में शिव मंदिर में कुछ अज्ञात बदमाशों ने शिवलिंग को खंडित कर दिया, जब सुबह सुबह शिवभक्त पूजा अर्चना करने मंदिर पहुंचे तो उन्हें जानकारी मिली। लोगों के फिर इस घटना की जानकारी पुलिस को दी फिर पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

हनुमानगंज थाने के पास छोला रोड पर वीर सावरकर नामक चौक है उस जगह पर पिपलेश्वर महादेव मंदिर भी स्थित है, इस मंदिर में स्थित शिवलिंग को रात के समय कुछ अज्ञात बदमाशों ने पत्थर मारकर तोड़ दिया। जब सुबह सुबह शिवभक्त पूजा करने शिव मंदिर पहुंचे तो उनके सामने टूटा शिवलिंग था।

- Advertisement -

इस घटना के बाद से ही क्षेत्र के रहवासियों में आक्रोश है, हिंदू संगठनों को इसकी जैसे ही जानकारी लगी तो विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल आदि के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद से ही मंदिर परिसर से ही उन्होंने नारेबाजी की और अज्ञात बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग की।

इस घटना के बाद हिन्दू संगठनो ने घटना के विरोध में सड़क पर कुछ समय के लिए जाम भी लगा, पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस का कहना है कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उसके आधार पर मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों को पकड़ा जाएगा। 

सावन में शिव पूजा का है महत्व

- Advertisement -

इस समय सावन का पवित्र माह चल रहा है और इसमें भगवान शिव की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है। माना जाता है कि देवशयनी ग्यारस पर भगवान कृष्ण निद्रा में चले जाते हैं और ब्रह्मांड को संचालित करने की जिम्मेदारी शिवजी को देकर जाते हैं। इस वजह से सावन में शिव पूजा का अपना महत्व है। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group