Tuesday, August 9, 2022
Homeमध्य प्रदेशMob Lynching: MP के सिवनी मालवा में गोवंश के परिवहन के शक...

Mob Lynching: MP के सिवनी मालवा में गोवंश के परिवहन के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, दो घायल

मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा में कथित तौर पर मॉब लिंचिंग हुई है। गोवंश परिवहन के शक से भड़की भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला। दो अन्य घायल हैं।

- Advertisement -

सिवनी मालवा: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के सिवनी मालवा (Seoni Malwa) में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की खबरें आ रही हैं। यह पूरा मामला बीते मंगलवार को देर रात का है, जब लोगों की भीड़ ने गोवंश परिवहन के शक में तीन लोगों पर हमला कर दिया।

जिन तीन लोगों पर हमला हुआ है वेह तीनों महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) के रहने वाले बताए जा रहे हैं, इस पूरे मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है.

- Advertisement -

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के अमरावती से एक ट्रक गोवंश लेकर जा रहा था, सिवनी मालवा (Seoni Malwa) के आगे एक गांव के पास 10-15 लोगों ने रात करीब एक बजे ट्रक को रुकवाया, ट्रक में सवार तीन लोगों को उतरवाकर उनके साथ मारपीट की।

जानकारी यह भी मिली की मारपीट करने वाले लोगों को शक था कि गायों का परिवहन अवैध तरीके से हो रहा है, मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया। इलाज के दौरान एक की देर रात मौत हो गई। दो अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है। 

ट्रक में 28 गोवंश थे

- Advertisement -

पुलिस के मुताबिक जिस ट्रक को रोका गया, उसमें 28 गोवंश मिले हैं। पुलिस इस पहलू की भी जांच कर रही है कि गोवंश का परिवहन वैध तरीके से हो रहा था या अवैध तरीके से। पुलिस ने इस मामले में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश जारी है। 

मॉब लिंचिंग से इनकार

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत में मॉब लिंचिंग होने की बात से इनकार किया है। एहतियात के तौर पर ग्रामीण इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल जरूर तैनात किया गया है। इससे पहले सिवनी के कुराई थाना इलाके में बादल पार चौकी में गोकशी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से पीटा गया था, जिसमें दो की मौत हो गई थी।

- Advertisement -

हालांकि, एसपी गुरकरण सिंह ने कहा कि यह घटना रात करीब एक बजे की है। ट्रक में अवैध रूप से गोवंश को ले जाया जा रहा था। वाहन में महाराष्ट्र के अमरावती के लोग थे, जिनके साथ 10 से 12 लोगों द्वारा मारपीट की गई।

इलाज के दौरान एक की मौत हुई है। इस मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। साथ ही अवैध रूप से गोवंश तस्करी का मामला भी दर्ज किया गया है। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group