MP को गृहमंत्री अमित शाह ने दी बड़ी सौगात, सीएम शिवराज ने जताया आभार

Home Minister Amit Shah gave a big gift to MP, CM Shivraj expressed his gratitude

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात दी है। दरअसल मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अमरकंटक मध्य प्रदेश के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के शैक्षणिक आवासीय भवन एवं कृषि विज्ञान केंद्र कृषि उपज गृह का लोकार्पण किया है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जुड़े है। अमित शाह ने कहा आजादी के अमृत महोत्सव के साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति लेकर आए हैं। मुझे खुशी है कि विश्वविद्यालय ने इसके इंप्लीमेंटेशन के लिए काम शुरू किया है।

जनजाति भाईयों ने दिया स्वतंत्रता में योगदान-अमित शाह

- Advertisement -

दरअसल मध्य प्रदेश को एक के बाद एक कई सौगात मिल रही है। मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश को विश्वविद्यालय के शैक्षणिक आवासी भवन एवं कृषि विज्ञान केंद्र कृषि उपजग्रह की सौगात दी है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी से पहले और बाद में भी हमारे यहां अनेक प्रकार के जनजाति कानून परंपरा से बनी है। जनजाति भाइयों ने स्वतंत्रता के लिए अपना काफी योगदान दिया है। 2013 और 14 में भारत सरकार का जनजाति उपयोजना में परिवर्तित हजार करोड़ था ।वहीं 8 साल के बाद इसे 4 गुना बढ़ाकर 46,000 कर दिया गया है।

- Advertisement -

गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि सरकारी योजनाएं चलाई जा रही है। जिसका लाभ जनजाति परिवारों को मिल रहा है। उसके साथ ही हर घर में नल की योजना का लाभ 1.28 करोड़ जनजाति परिवारों को इसका लाभ मिल रहा है। 1.45 करोड़ घरों में शौचालय बना दिए गए हैं। इसके साथ ही 4200000 लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने अमित शाह का किया स्वागत

इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना में 38 लाख से अधिक भाई बहनों को उसका लाभ दिया जा रहा है। वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की 8:30 करोड़ जनता की और से अमित शाह का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 21% जनजाति आबादी निवास करती है जिसमें कई जनजाति के भाई बहनों का अभूतपूर्व योगदान रहा है।

- Advertisement -

Latest article