Home » मध्य प्रदेश » वैशाली राजपुरोहित व बनारसी स्वीट्स में दिवाली से पहले खाद्य विभाग का छापा, जांच के लिए भेजा सैंपल

वैशाली राजपुरोहित व बनारसी स्वीट्स में दिवाली से पहले खाद्य विभाग का छापा, जांच के लिए भेजा सैंपल

By Shubham Rakesh

Published on:

Follow Us
Khady-Vibhaag

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

खबर सत्ता, डेस्क रिपोर्ट: त्योहारों का सीजन चालू है साथ ही दिवाली भी नजदीक है और ऐसे में मिठाइयों को मांग बहुत अधिक बढ़ जाती है साथ ही मिलावट की भी शिकायत भी सुनने को मिलती है ऐसे में दिवाली से पहले छिंदवाड़ा में खाद्य विभाग सक्रियता से शहर की दुकानों की जांच कर रहा है।

प्रशासन मिलावट से मुक्ति अभियान और आगामी आने त्योंहारो को ध्यान में रखते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मोहखेड़ और शहर की मिठाई दुकानों व कारखानों की जांच की साथ ही मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए गये हैं। इन सैंपल्स को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

छिंदवाड़ा के खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोपेश मिश्रा ने बताया कि कल गुरुवार को राजपाल चौक स्थित वैशाली राजपुरोहित स्वीट्स के मिठाई बनाने के कारखाने और पाटनी टॉकीज के पास स्थित न्यू बनारसी स्वीट्स के मिठाई बनाने के कारखाने की भी जांच की गई।

जिसमे राजपुरोहित स्वीट्स के कारखाने से दूध की बर्फी और न्यू बनारसी स्वीट्स के कारखाने से मावे का सैंपल लिया गया है। साथ ही मोहखेड़ तहसील के उमरानाला स्थित चिंटू किराना से मसूर दाल, धनराज किराना से मैदा का सैंपल लिया गया है। सभी सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारयों ने निरीक्षण के दौरान न्यू बनारसी स्वीट्स के कारखाने में अनियमितताएं पाई गई है। जिसके चलते नोटिस जारी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। खाद्य विभाग ने जो सैंपल प्रयोगशाला भेजे जाते हैं, अगर उसकी रिपोर्ट में देर हो जाती है। ऐसे में यह पता करना मुश्किल हो जाता है कि किस दुकान में किस-किस्म की मिठाई बेची जा रही है।

Leave a Comment