Home » मध्य प्रदेश » Bhopal Corona News : सब्जी वला निकला कोरोना पॉजिटिव, 20 सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ केस दर्ज

Bhopal Corona News : सब्जी वला निकला कोरोना पॉजिटिव, 20 सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ केस दर्ज

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

Follow Us
Vegetable wall turned out to be Corona positive, case filed against 20 vegetable vendors

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भोपाल जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जिले में पिछले दिनों गली-गली घूमकर कुछ सब्जी बेचने वालों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है.

भोपाल पुलिस ने दो दिन के अंदर अलग-अलग थानों में 20 सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए हैं. इन लोगों पर सब्जी और फलों की दुकानों पर दूरी का ध्यान नहीं रखने का आरोप है. इनमें गली-मोहल्लों में जाकर सब्जी और फल विक्रेता शामिल हैं. ये लोग मास्क और ग्लव्स नहीं पहन रहे थे. ऐसे में कहीं ना कहीं भोपाल के ग्रीन जोन या अन्य इलाकों में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने  शुक्रवार 15 मई को कोरोना के मरीजों के आकंड़े जारी किए थे. इसके मुताबिक राज्य में कुल 169 नए मामले सामने आए. जिसमें इंदौर के 61, भोपाल के 26, उज्जैन के 10, जबलपुर के 11, बुरहानपुर के 27, खरगौन के 2, धार के 7, नीमच के 4, ग्वालियर के 5, सागर के 3, रीवा के 4, विदिशा का 1, भिंड के 2, सतना का 1, सीहोर का 1, दतिया के 3 और दमोह का 1 मरीज शामिल है.

आकंड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 93 हजार 849 सैंपल्स की जांच रिपोर्ट प्राप्त की गई है. जिसमें 4089 सैंपल्स की रिपोर्ट शुक्रवार को प्राप्त हुई है. इनमें 169 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जबकि 3851 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई. विभिन्न लैब्स से 69 सैंपल्स रिजेक्ट हुए.

मध्य प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 680 हो गई है. बैतूल, श्योपुर और अलीराजपुर जिलों में पिछले 21 दिनों से कोरोना का नया केस सामने नहीं आया है. वहीं दमोह और दतिया जिलों में शुक्रवार को कोरोना का पहला केस मिला. इंदौर क्लेक्टर मनीष सिंह ने जिले में सुबह 11 से शाम 5 बजे तक आटा चक्की खोलने की छूट दे दी है.

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment