MP के अनूपपुर में लकड़ी काटने पहुंचे ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, नाखून और दांतों से किया घायल

Bear attacked villager who reached to cut wood in Anuppur, MP, injured with nails and teeth

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

अनूपपुर । जैतहरी वनपरिक्षेत्र के गोबरी बीट के जंगल में सुबह लकड़ी काटने गए 62 वर्षीय वृद्ध दस्सू सिंह पिता लपटू सिंह निवासी झाईंताल पर भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

ग्रामीणों ने आनन फानन में 100 डायल व वनविभाग को सूचना देकर घायल को तत्काल उपचार के लिए जिला चिकित्साालय में भर्ती कराया है। फिलहाल घायल की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं ग्रामीण पर हुए हमले के बाद गांव में दशहत का माहौल बन गया है।

- Advertisement -

दरअसल, पिछले तीन-चार दिनों से तीन भालूओं का समूह जैतहरी के वनपरिक्षेत्र के गोबरी व उससे सटे जंगल में विचरण कर रहे हैं। आबादी वाले क्षेत्र में भालूओं की चहलकदमी की सूचना ग्रामीणों ने वनविभाग को दी थी। लेकिन गुरूवार को भालू के हमले में ग्रामीण आ गया।

बताया जाता है कि गुरूवार की सुबह अपने पांच अन्य साथियों के साथ 62 वर्षीय दस्सू सिंह पड़ोस के गोबरी के जंगल में लकड़ी काटने के लिए गया हुआ था। जहां कक्ष क्रमांक आरएफ 303 गोबरारनाला के पास अचानक एक भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमले के दौरान पांच अन्य साथी अपनी जान बचाकर मौके से भाग निकले।

- Advertisement -

जबकि दस्सू भालू की चपेट में आ गया। इस दौरान भालू ने दो बार निरंतर हमला कर दस्सू के सिर, गर्दन, पीठ, हाथ-पैर सहित शरीर के कई स्थानों पर दांत एवं नाखूनों से प्रहार किए। इसमें कई स्थानों पर गहरा जख्म बन आया है। वहीं जंगल से भागे साथियों ने भागकर गांव में अन्य लोगों को जानकारी दी।

साथ ही 100 डायल वाहन और वनविभाग अमले को सूचना दी। सूचना पर 100 डायल के विजय सिंह तथा वन विभाग जैतहरी के परिक्षेत्र सहायक आरएस सिकरवार वनरक्षक सत्येंद्र सिंह, सोमनाथ राठौऱ सहित अन्य कर्मी मौके पर पहुंचे, जहां घायल दस्सू को जिला चिकित्सादलय ले जाकर भर्ती किया। ड्यूटी डॉक्टर एनपी माझी, सर्जन कौशिक साकेत ने इलाज आरंभ किया है। वहीं घटना की सूचना पर वनमंडलाधिकारी डॉ.एए अंसारी ने चिकित्सको से चर्चा कर मरीज के हालात की जानकारी ली।

- Advertisement -

Latest article