Home » मध्य प्रदेश » बालाघाट » मलाजखंड में लाडली बहना सम्मेलन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज होंगे शामिल

मलाजखंड में लाडली बहना सम्मेलन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज होंगे शामिल

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Shivraj-in-malajkhand

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

बालाघाट: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (मंगलवार को) बालाघाट जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे यहां मलाजखंड में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान सम्मेलन में योजना के अंतर्गत महिलाओं को स्वीकृति पत्रों का वितरण करेंगे। साथ ही वे हितग्राहियों को आवासीय भू-अधिकार पत्रों का वितरण करेंगे और विभिन्न विभागों के 207 करोड़ 71 लाख रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान इंदौर से वायुयान द्वारा सुबह 11.50 बजे जबलपुर के डुमना विमानतल पहुंचेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 12.30 बजे बालाघाट जिले के मलाजखंड आएंगे। मलाजखंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री चौहान हेलीकॉप्टर से दोपहर 3.55 बजे वापस डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और करीब पांच मिनट बाद वायुयान द्वारा भोपाल प्रस्थान करेंगे।

आयुष राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान सम्मेलन में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं को स्वीकृति पत्रों और अन्य हितग्राहियों को आवासीय भू-अधिकार पत्रों का वितरण करेंगे। इसके साथ ही वे कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 207 करोड़ 71 लाख रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे।

इन कार्यों का करेंगे भूमिपूजन

मुख्यमंत्री चौहान द्वारा भूमिपूजन किए जाने वाले कार्यों में 1.72 करोड़ रुपये की लागत से नगरीय क्षेत्र मलाजखंड में कायाकल्प अभियान के अंतर्गत सीमेंट-कांक्रीट सड़कों का मजबूतीकरण कार्य, बालाघाट-कटंगी रेलवे सेक्शन बीके-25 पर 32 करोड़ रुपये की लागत से रेल ओवरब्रिज निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 6.57 करोड़ रुपये की लागत से बंधनखेरो, देवगांव, सरईपतेरा, अकलपुर, जैरासी तक 13 किलोमीटर लंबाई की सड़क निर्माण, 5.81 करोड़ रुपये की लागत से बेनेगांव, सीतापार, नंदोरा, बोरवन 12 किलोमीटर लंबाई की सड़क निर्माण, ग्राम परसाही से उसरवाही के बीच बंजर नदी पर 9.8 करोड़ रुपये की लागत से 150 मीटर लंबाई का पुल निर्माण, शासकीय अरण्य भारती महाविद्यालय बैहर में 3.53 करोड़ रुपये की लागत से छह अतिरिक्त कक्षों का निर्माण, 1.32 करोड़ रुपये से कुकर्रा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन 25 लाख रुपये से बैहर में आयुष औषधालय का उन्नयन कार्य, 24.97 करोड़ रुपये से निर्मित वैनगंगा नदी के डांगोरली घाट पर निर्मित पुल, 53 लाख रुपये की लागत से जनपद पंचायत खैरलांजी में निर्मित शापिंग काम्प्लेक्स एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 17.24 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 32 किलोमीटर लंबाई की भंडेरी, पाथरी, गंजेसर्रा, अडोरी सड़क आदि कार्य शामिल हैं।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment