MP के रतलाम में अनोखे बच्चे ने लिया जन्म, डॉक्टर और परिजन सब रह गए हैरान

A unique child was born in Ratlam, MP, doctors and family were all shocked

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

आधुनिक और विज्ञान के दौर में कई तरह के चमत्कार होना अब आम बात हो गई है। एक बार फिर मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में एक अनोखा और हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने बेहद अजीब बच्चे को जन्म दिया है।

देखने में यह बच्चा दूसरी दुनिया का लगता है। वहीं बच्चे के अंग भी बहुत ही अविकसित है। अभी उसकी हालत नाजुक बनी हुई है ।वहीं डॉक्टर अभी तक यह भी पता नहीं लगा पाए हैं कि यह लड़का है या फिर लड़की। फिलहाल उसे आईसीयू में रखा गया है और उसका इलाज जारी है।

डॉक्टर भी देखकर रह गए हैरान

- Advertisement -

बता दें कि इस बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टर भी हैरान है ।डॉक्टरों की मानें तो यह बच्चा किसी जेनेटिक प्रॉब्लम के कारण इस तरह से पैदा हुआ है। यह देखने में काफी हैरान करने वाला है, लेकिन एक नजर में देखें तो यह किसी एलियन की तरह दिख रहा है।

बता दें कि इस बच्चे का जन्म रतलाम जिले के मातृ एवं शिशु चिकित्सा इकाई में हुआ है। इसके शरीर की चमड़ी विकसित नहीं होने के कारण उसके शरीर की सारी नसें साफ दिखाई दे रही है।

- Advertisement -

वहीं आंखें—होंठ व अन्य अंक सूजे हुए दिख रहे हैं। लोग इस बच्चे को एलियन बता रहे हैं, लेकिन सच तो यह है कि यह बच्चा जेनेटिक समस्या की वजह से इस तरह से पैदा हुआ है जो बहुत बड़ी समस्या है।

संक्रमण का बढ़ जाता है खतरा

डॉक्टरों की माने तो इस तरह के बच्चे जल्द ही संक्रमित हो जाते हैं। बच्चे की चमड़ी जल्दी से विकसित नहीं होने की वजह से इस तरह के अंदरूनी समस्या हो जाती है।

- Advertisement -

अभी तक डॉक्टरों के द्वारा यह पता नहीं लगाया गया है कि जो बच्चा पैदा हुआ है वह लड़का है या फिर लड़की क्योंकि अभी तक उसके गुप्तांग सही तरीके से विकसित नहीं हो पाए हैं। हालांकि अभी बच्चे को आईसीयू में रखा गया है और जल्दी ही इस के बारे में भी पता लगा लिया जाएगा।

आधुनिक और वैज्ञानिक दौर में यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बच्चों ने जन्म लिया है जो बिल्कुल एलियन की तरह दिखने वाले होते हैं कुछ दिनों पहले ही रतलाम में एक बच्चे ने जन्म लिया था।

जिसके तीन हाथ और दो मुंह थे। हालांकि इस बच्चे के जन्म के बाद भी डॉक्टर हैरान रह गए थे। डॉक्टरों का मानना था कि ऐसे बच्चे ज्यादा दिन तक जीवित नहीं रह पाते हैं, क्योंकि इनमें कई तरह की समस्या और कई कमी पाई जाती है। हालांकि शहर में एक बार फिर इस तरह के बच्चे के जन्म लेने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है।

- Advertisement -

Latest article