Thursday, May 26, 2022

मध्य प्रदेश पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, फिल्म ‘स्पेशल-26’ देखकर सीखी थी लूट और डकैती

Must read

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26’ देखकर अपराध का तरीका सीखने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। छह अंतर्राज्यीय आरोपी पकड़े गए हैं, उनके पास से चारपहिया वाहन, सीबीआई अफसर की वर्दी और दो लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

जिले के नौगांव थाना क्षेत्र की जैकपिन ब्रैवरिज डिस्टिलरी में बीते दिनों फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर आए छह आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था। इन आरोपियों केा पुलिस ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और भोपाल से पकड़ा।
पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया है कि छह लोगों ने फर्जी सीबीआई टीम बनाकर लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिया, इनमें एक एडिशनल एसपी सीबीआई लखनऊ, एक सब इंस्पेक्टर एक आरक्षक बनकर आए थे। सब इंस्पेक्टर और आरक्षक वर्दी में थे, सब इंस्पेक्टर और एडिशनल एसपी के पास पिस्टल भी थी।

- Advertisement -

इन नकली सीबीआई अधिकारियों ने अलीगढ़ के 2020 के जहरीली शराब कांड की जांच की बात कही और डिस्टिलरी के डायरेक्टर निखिल बंसल को पहले जांच के नाम पर धमकाया, फिर मामला निपटाने के लिए भी कहा और जब इनकी बात नहीं बनी तो इन लोगों ने पिस्टल अड़ाकर दराज में रखे दो लाख रुपये और सीसीटीवी की हार्डडिस्क निकालकर चले गए।
डिस्टिलरी के डायरेक्टर निखिल बंसल की रिपोर्ट पर नौगांव थाने में पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। नौगांव पुलिस ने बुलंदशहर निवासी धर्मेंद्र कुमार बाल्मीकि (45), दिल्ली के देवेंद्र कुमार जुलाहा (44), अविनाश कुमार मौर्य (40) व बुधराम गुर्जर (44) भोपाल से शिवपाल सिंह भदौरिया (42) और मउरानीपुर से देवेंद्र पायक (39) को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े :  MP से बड़ी खबर: गुना में पुलिस हत्याकांड पर, दिग्विजय सिंह के घर की तलाशी की मांग, गृह मंत्री ने कहा सरेंडर करें 

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि फिल्म ‘स्पेशल 26’ से प्रेरित होकर इस घटना को अंजाम दिया था।

- Advertisement -

पुलिस ने इनके पास से दो गाड़ी बिना नंबर प्लेट की, एक सब इंस्पेक्टर व आरक्षक के दो यूनिफॉर्म, पिस्टल और सीबीआई से संबंधित फर्जी आईडी कार्ड, लूटा गया सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर और दो लाख रुपये नगद भी जब्त किए है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article