khabar-satta-app
Home महाराष्ट्र MUMBAI में फिर से बंद की गईं शराब की दुकानें, यहाँ पढ़े अब क्या मिलेगा और क्या नहीं

MUMBAI में फिर से बंद की गईं शराब की दुकानें, यहाँ पढ़े अब क्या मिलेगा और क्या नहीं

लॉकडाउन 3.0 (Lockdown India) के साथ ही पहले दिन जब शराब की दुकानें खुलीं तो सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ा दी गईं। अब मुंबई शहर (Coronavirus in Mumbai) में फिर से शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है।

मुंबई
मुंबई में एकबार फिर से शराब की दुकानों को कोरोना (Coronavirus in India) के बढ़ते खतरे को देखते हुए बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस ने पूरे भारत में दहशत मचा रखी है। मुंबई में लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) के पहले दिन यानी सोमवार को जब शराब की दुकानें खुलीं तो हड़कंप मच गया। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के तमाम दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। यह देख मुंबई में प्रशासनिक अमले के भी हाथ-पांव फूल गए।

- Advertisement -

जहां एक तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने नियमों का पालन न करने पर पूरा इलाका सील करने का अल्टिमेटम दिया वहीं, मुंबई में इसे अमलीजामा पहना दिया गया। मुंबई में अब गैर जरूरी चीजों की दुकानें बंद करने का निर्देश दिया गया है।

क्या खुलेगा, क्या नहीं?
जिस लेन में अत्यावश्यक सेवा की दुकानों के अलावा और भी दुकानें खुली थीं, उन्हें भी बंद करने का आदेश दिया गया है। निर्देशों में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि अब सिर्फ मेडिकल और राशन की दुकानें ही खुलेंगी। स्थितियों को देखते हुए 4 मई को जो छूट दी गई थी, उन्हें अब मुंबई शहर के लिए वापस ले लिया गया है। मुंबई कलेक्टर ने 4 मई से छूट का आदेश जारी किया था। उसमें अब मुंबई के म्युनिसिपल कमिश्नर प्रवीन परदेसी ने संशोधन किया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि अब मुंबई में कोई भी शराब की या गैर जरूरी चीजों की दुकान नहीं खुल सकेगी।

- Advertisement -

‘…तो बिगड़ सकती थी स्थिति’
आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि ऐसा पाया गया कि 4 मई को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ जबकि मुंबई रेड जोन में है। ऐसे में यहां की स्थिति बिगड़ सकती थी। इस बात का भी जिक्र किया गया है कि नियमों की अनदेखी की सूचना सोशल मीडिया और पुलिस के जरिए मिली, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया

कहां खुल गईं शराब की दुकानें, कहां नहीं?
अब एक बार महाराष्ट्र में दो दिनों में हुई शराब बिक्री पर नजर डाली जाए तो आप भी हैरान हो जाएंगे। यहां कुल 16.10 लाख लीटर शराब की बिक्री हुई, इसकी कीमत तकरीबन 65.25 करोड़ रुपये है। इसमें खास बात यह है कि महज 17 शहरों में ही शराब की बिक्री शुरू हुई है। बुधवार यानी 06 अप्रैल से राज्य के कुछ अन्य शहरों में शराब की बिक्री शुरू होगी, इनमें अकोला, गोंदिया, वाशीम, यवतमाल भी शामिल हैं। सोलापुर, सतारा, औरंगाबाद, जालना, बीड, नांदेड़, परभणी, हिंगोली, नागपुर में अबतक शराब की बिक्री नहीं शुरू हुई है। माना जा रहा है कि अमरावती जिले में अगले दो दिनों में शराब की बिक्री शुरू हो सकती है।

- Advertisement -

कोरोना से मुंबई समेत महाराष्ट्र का हाल
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15525 हो गई है, वहीं राज्य में कोरोना से अब तक 617 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि मुंबई में कोरोना वायरस के अब तक कुल 9945 मामले सामने आए हैं, जबकि 387 लोग इस महामारी का शिकार हुए हैं।

  1. भारत में कोरोना का पहला मामला कब और किस राज्य में सामने आया?
    भारत में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 30 जनवरी को केरल में सामने आया था। चीन के वुहान यूनिवर्सिटी से लौटे एक छात्र में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे।
  2. भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत कब और कहां हुई?
    भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत 12 मार्च को हुई। कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौट 76 साल के शख्स भारत में इस वायरस के पहले शिकार बने।
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
783FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी : फोर लेन पर टहलता दिखा तेंदुआ, VIDEO

सिवनी: जिला मुख्यालय सिवनी से नागपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार की दोपहर नवनिर्मित फोरलेन पर...

Vidhya Balan In Balaghat : बालाघाट में विद्या बालन कर रहीं शेरनी फिल्म की शूटिंग

सिवनी। Vidhya Balan In Balaghat : फिल्म की शूटिंग के लिए बालाघाट पहुंची अभिनेत्री विद्या बालन सिवनी जिले की सीमा से लगे पड़ोसी...

MP Board 12th Supplementary Result 2020 जारी, MPBSE HSSC Results @mpbse.nic.in, यहाँ चेक करें

MP Board 12th Supplementary Result 2020 की घोषणा: नवीनतम अपडेट के अनुसार, मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन - MPBSE ने हाल...

सिवनी जिले में 3 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 66 एक्टिव केस

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

चिराग पासवान ने जारी किया LJP का दृष्टि पत्र ‘बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट’

पटनाः लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को बिहार चुनाव के लिए अपनी पार्टी का दृष्टि पत्र ‘बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट' जारी किया, जिसमें...