khabar-satta-app
Home देश Weather Alert Today : 36 से 48 घंटों में देश के कई शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार

Weather Alert Today : 36 से 48 घंटों में देश के कई शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार

Weather Alert 18 January : देश के कई शहरों में अगले 36 घंटों में बारिश का अनुमान है। कहीं पर तेज आंधी के साथ बारिश होगी तो कहीं पर गरज व चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। इस बारिश का एक पहलू तो यह है कि फसलों को लाभ होगा, प्रदूषण से राहत होगी लेकिन दूसरा पहलू यह है कि इस बारिश से ठंड और गहरा सकती है। इसका सेहत पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। देखें उन शहरों के नाम जहां बारिश हो सकती है।

– मध्‍य प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान अभी बारिश का अनुमान है। यहां उमरिया, सीधी, जबलपुर, देवास, सतना और रेवा कुछ ऐसे स्थान हैं जहां अगले बारिश हो सकती है। चना, मटर और सरसों जैसी रबी फसलों के लिए यह बारिश लाभकारी साबित होगी।

- Advertisement -

– मध्‍यप्रदेश में 19 जनवरी की शाम तक मौसम साफ हो जाएगा। 21 जनवरी से फिर से मौसम का एक नया असर इस क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।

– पश्चिम भारत में अगले 36 से 48 घंटों के दौरान सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, मालदा, शांति निकेतन और उत्तर दिनाजपुर जैसी जगहों पर हल्की बारिश या गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

- Advertisement -

– बिहार में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, छपरा, सिवान, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुज़फ़्फ़रपुर, सुपौल, सीतामढ़ी, किशनगंज, पूर्णिया, पटना, औरंगाबाद, लखीसराय, गया, डाल्टनगंज, चतरा, रामगढ़ आदि स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

– उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान, ही तेज बारिश और बर्फबारी जारी रहने का अनुमान जताया गया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी बारिश देखी जा सकती है।

- Advertisement -

– गंगटोक, कालिम्पोंग, बारपेटा, तेजपुर, गुवाहाटी, उत्तर लखीमपुर, धामाजी, डिब्रूगढ़, जोरहाट, मोहनबाड़ी, पासीघाट, और शिलॉंग जैसी जगहों पर अगले 48 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है।

– पूर्वोत्‍तर में मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश देखने को मिलेगी, जबकि सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की ऊंची पहुंच के कारण बर्फबारी के आसार हैं।

– हवा में नमी की स्थिति के कारण, 18 से 24 घंटों के बाद बिहार और उत्तर झारखंड के निकटवर्ती भागों में घने कोहरे की परत जमने की प्रबल संभावना है।

– पिछले 24 घंटों के दौरान उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश हुई। गोरखपुर, बहराइच और उत्तर प्रदेश की तलहटी के कई अन्य हिस्सों में मौसम बदला रहा। संभावना है कि यहां फिर से बारिश हो सकती है।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
796FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

MPPEB Vyapam DAHET Admit Card 2020 (Out) | पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा 2020

MPPEB Vyapam DAHET Admit Card 2020 (Out) | पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा 2020 MP DAHET Admit Card...

MPPEB PAT 2020 Admit Card जारी, प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2020 डाउनलोड करें

MPPEB PAT 2020 Admit Card जारी, प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2020 डाउनलोड करें : मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने राज्य के...

Earthquake In Seoni : अगले 24 घंटे में भूकंप के झटके आने की संभावना, सतर्क रहें

सिवनी | Earthquake In Seoni : भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के इंचार्ज राडार एवं सिसमोलॉजी श्री वेद प्रकाश सिंह द्वारा दी गयी...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 1 मरीज मिला, वहीं 5 हुए स्वस्थ अब 57 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

Diwali 2020 Date: नर्क चतुर्दशी 2020 कथा, उद्देश्य, तारिख यहाँ जाने पूरी जानकारी

शनिवार, 14 नवंबर नर्क चतुर्दशी 2020 (भारत) यह त्यौहार नरक चौदस (Narak Chaudas) या नर्क चतुर्दशी (Narak Chaturdashi) या नर्का पूजा (Narka Pooja) के नाम से...