Thursday, December 1, 2022
HomeदेशUttarakhand politics Live: उत्तराखंड को मिलेगा नया CM! शनिवार को होगी BJP...

Uttarakhand politics Live: उत्तराखंड को मिलेगा नया CM! शनिवार को होगी BJP की बैठक

Uttrakhand New CM देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में नया मुख्यमंत्री (New CM) मिलना तय है. बीजेपी (BJP) के राज्य विधानमंडल दल (Vidhansabha Mandal) की शनिवार (Saturday) को बैठक होगी. जिसमें उत्तराखंड सीएम (Uttrakhand CM) के नए चेहरे का ऐलान किया जाना लगभग तय है.

- Advertisement -

Uttrakhand New CM देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में नया मुख्यमंत्री (New CM) मिलना तय है. बीजेपी (BJP) के राज्य विधानमंडल दल (Vidhansabha Mandal) की शनिवार (Saturday) को बैठक होगी. जिसमें उत्तराखंड सीएम (Uttrakhand CM) के नए चेहरे का ऐलान किया जाना लगभग तय है.

मीटिंग में नरेंद्र सिंह तोमर रहेंगे मौजूद

- Advertisement -

राजनितिक सूत्रों की माने तो बीजेपी (BJP) विधानमंडल दल (Vidhansabha Dal) की शनिवार को देहरादून (Dehradoon) में बैठक होगी. यहाँ पर पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Central Minister Narednra Singh Tomar) बैठक में मौजूद रहेंगे. और कल शनिवार को इसी बैठक में उत्तराखंड राज्य के नए सीएम (Uttrakhand New CM) के नाम का ऐलान किया जाएगा. 

अब अनुभवी चेहरे को कमान मिलना तय

राजनितिक सूत्रों मुताबिक नया सीएम (Uttrakhand New CM) राज्य के विधायकों (MLA) में से ही किसी को चुना जाएगा. बीजेपी (BJP) के राजनितिक सूत्रों का कहना है कि उत्तराखंड (Uttrakhand) में अनुभवी चेहरे को ही कल ही कमान सौंपी जाएगी. इस बार उत्तराखंड को केन्द्रीय नेत्रत्व उत्तराखंड की जनता को सरप्राइज दे सकता है.

‘महामारी का असर लोगों के रोजगार पर’

- Advertisement -

अभी के सीएम तीरथ सिंह (Cm Teerath Singh) रावत ने शुक्रवार को देहरादून में कहा कि कोरोना महामारी (Corona Pendmic) का असर राज्य में लोगों के रोजगार पर पड़ा है. इसके लिए लोगों को करीब 2 हजार करोड़ रुपये की राहत देने का फैसला लिया गया है. बेरोजगार युवाओं को 20 हजार रोजगार देने का प्रयास किया गया है.

मुख्यमंत्री रावत (CM Teerath Singh Rawat) ने कहा कि कोरोना महामारी (Corona Crisis) से जिस तरीके से लोगों पर प्रभाव पड़ा है. उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम तीरथ सिंह रावत (Teerath Singh Rawat) ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) से मिलकर इस्तीफे की पेशकश की है.

उत्तराखंड में अगले साल विधान सभा चुनाव

उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले साल चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनाव आयोग (Election Commision) वहां खाली हुई दो असेंबली सीटों पर चुनाव न कराने का भी फैसला ले सकता है. अगर ऐसा हुआ तो उत्तराखंड में संवैधानिक संकट खड़ा हो जाएगा. इसी संकट से बचने के लिए उन्हें पार्टी आलाकमान को त्यागपत्र देने की पेशकश कर दी है. 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments