UPSC में पास होने की खुशी में उत्तम भारद्वाज ने बांट दी मिठाई, 24 घंटे बाद सच्चाई आई सामने तो आया हार्ट अटैक; ये है वजह

Uttam Bhardwaj distributed sweets in the joy of passing in UPSC, after 24 hours the truth came out and heart attack came; this is the reason

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

30 मई को यूपीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था जिसमें देश के कई होनहार युवाओं ने परीक्षा में बाजी मारी है और कई युवा इसमें फेल हो गए हैं।

जिससे कई युवा ऐसे हैं जिन्होंने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर ली है जिसकी वजह से उनके चेहरे पर खुशी झलक रही है। तो वहीं कई ऐसे छात्र भी हैं जिनके फेल होने के बाद चेहरे पर निराशा साफ तौर पर देखी जा रही है।

- Advertisement -

इसी बीच यूपीएससी एग्जाम में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जब बुलंदशहर के रहने वाले उत्तम भारद्वाज अपनी एक गलती की वजह से अस्पताल पहुंच गए है।

उत्तम भारद्वाज ने फैलाई गलत जानकारी

दरअसल यूपीएससी ने जैसे ही अपने आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया। बुंदेलखंड के रहने वाले उत्तम भारद्वाज ने अपना रोल नंबर और पिता का नाम देखे बिना परिवार से लेकर रिश्तेदार और मीडिया में यह बात फैला दी कि उन्होंने यूपीएससी एग्जाम में 121वी रैंक हासिल कर आईएएस बन गए हैं। इसकी खबर जैसे ही परिवार और रिश्तेदार को लगी इसके बाद उन्हें बधाई देने का सिलसिला भी शुरू हो गया था।

महज 24 घंटे में हो गया ये खुलासा

- Advertisement -

हैरानी तो तब रह गई जब 24 घंटे में उत्तम भारद्वाज का सच सामने आ गया। दरअसल उत्तम ने यूपीएससी एक्जाम पास करने की खबर परिवार से लेकर मीडिया और रिश्तेदार में फैला दी थी।

इसके बाद उन्होंने परिवार रिश्तेदार और अपने इलाके में मिठाई तक बटवा दी थी लेकिन 24 घंटे के बाद जो सच्चाई सामने आई उसे देखकर सभी हैरान रह गए।

- Advertisement -

दरअसल जिस उत्तम भारद्वाज ने यूपीएससी एग्जाम पास करने का दावा किया था आखिर वह फेल हो गया। वहीं हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली छात्रा उत्तम भारद्वाज पास हुई है। यह कंफ्यूजन कैसे हुआ इसके बारे में आगे बताते हैं।

जाने किस तरह हुआ कन्फ्यूजन

जानकारी मिल रही है कि एक रोल नंबर की वजह से यह सारा कंफ्यूजन हुआ है। बुलंदशहर के रहने वाले भारद्वाज ने रोल नंबर के आखिरी नंबर पर ध्यान नहीं देते हुए हरियाणा के सोनीपत जिले के निजामपुर गांव की रहने वाली छात्रा उत्तम भारद्वाज के रोल नंबर को डाल दिया इसके बाद उन्होंने सिर्फ अपना नाम देखा और पिता का नाम देखे बिना उसे लगा कि वह पास हो गया है, लेकिन जब हरियाणा की छात्रा ने उस रोल नंबर पर अपना दावा ठोका तो बुलंदशहर का छात्र भी हैरान रह गया है।

दरअसल बुलंदशहर के छात्र का रोल नंबर 351 6894 है। वहीं हरियाणा की रहने वाली उत्तम भारद्वाज का रोल नंबर 3516 8991 है। ऐसे में अब दो या तीन नंबर लास्ट के गलत हो जाने की वजह से यह सारा कंफ्यूजन हुआ है।

सच सामने आया तो छात्र पहुंचा अस्पताल

वहीं जब बुलंदशहर के छात्र उत्तम भारद्वाज के सामने उसके फेल होने का सच सामने आ गया तो उसे हार्ट अटैक आया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं परिजन भी अब मीडिया के सवाल के जवाब नहीं दे रहे हैं। उत्तम भारद्वाज ने एक चिट्ठी लिखकर सभी से माफी मांगी है और कहा कि उन्हें थोड़ा कंफ्यूजन हो गया था।

बुलंदशहर के छात्र ने लिखी यह चिट्ठी

वहीं जब सच सबके सामने आ चुका था और परिजन मीडिया के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे थे। उस समय छात्र ने एक चिट्ठी लिखी जिसमें लिखा… मैं उत्तम अपने दिल की गहराइयों के साथ यह कहना चाहता हूं, मुझे दुख है कि मेरे रोल नंबर गलत हो जाने की वजह से यूपीएससी एग्जाम पास कर सीएससी 2021 में चयन होने की गलत सूचना फैल गई इसके लिए मुझे माफ करें।

हरियाणा की इस छात्रा ने यूपीएससी में बाजी

बुलंदशहर के छात्र उत्तम यादव ने अपनी गलत सूचना दी थी, लेकिन हरियाणा के सोनीपत के निमाज पुर गांव निवासी उत्तम भारद्वाज ने यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है। उन्हें इस परीक्षा में 121वां स्थान मिला है। उत्तम ने केमिस्ट्री में एमएससी कर रखी है। 1 साल दिल्ली में रहकर कोचिंग की ।वहीं 3 साल घर में रहकर तैयारी के बाद अब उन्हें इस तरह की सफलता मिली है। जबकि उनके पिता एक स्कूल चलाते हैं और मां ग्रहणी है।

- Advertisement -

Latest article