Wednesday, August 17, 2022
Homeदेशअनोखी पहल! वैक्सीन लगवाने पर दिए जा रहे हैं सोने की नोज...

अनोखी पहल! वैक्सीन लगवाने पर दिए जा रहे हैं सोने की नोज पिन और हैंड ब्लैंडर

देश में कोरना की दूसरी लहर अभी जोरों पर है. ऐसे में वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के लिए लोग भी नायाब तरीका अपना रहे हैं.

- Advertisement -

देश में जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर लौटी है, उसमें वैक्सीनेशन अभियान को जितना तेज किया जाए उतना फायदेमंद है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए गुजरात में एक अनोखा प्रयोग किया जा रहा है. यहां पर वैक्सीन लेने पर न सिर्फ खुद को बीमारी से सुरक्षित किया जा सकता है बल्कि यहां कई तरह के गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं. महिलाओं को वैक्सीन लेने के बाद सोने की नोज पिन (लौंग) दी जा रही है जबकि पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिए जा रहे हैं. गुजरात के राजकोट के स्वर्णकार समुदाय की ओर से ये तोहफे दिए जा रहे हैं. इससे लोग बहुत खुश हैं और वैक्सीन लेने में काफी उत्साह दिखा रहे हैं.

लोगों में दिख रहा है उत्साह

गुजरात के राजकोट में इस तरह के गिफ्ट दिए जाने की घोषणा के बाद लोगों में वैक्सीन लिए जाने की होड़ है. राजकोट में स्वर्णकार समुदाय द्वारा लगाए गए कैंप में कई लोग लाइन में लगे हुए हैं. स्वर्णकार समुदाय तोहफे बांटने के लिए अलग से अपना सैट-अप किया हुआ है. जैसे ही लोग वैक्सीन लेकर बाहर निकलते हैं स्वर्णकार समुदाय के लोग उनका स्वागत करते हैं और पुरुषों को हैंड ब्लैंडर थमा देते हैं. इसी तरह जब कोई महिला वैक्सीन लेकर बाहर निकलती हैं तो उन्हें सोने की एक नोज पिन (लौंग) दी जाती हैं.

गुजरात में दूसरी लहर खतरनाक मोड़ पर

- Advertisement -

गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक मोड़ पर है. यहां संक्रमण और मृत्यु दर के मामले पहले से ज्यादा आ रहे हैं. शनिवार को यहां 2815 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना से 13 लोगों की मौत भी हुई है. पिछले 113 दिनों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है. अहमदाबाद, सूरत, बडोदरा और राजकोट सबसे प्रभावित जिलों में हैं. दो तिहाई कोरोना के मामले सिर्फ इन्हीं जिलों से आते हैं.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group