khabar-satta-app
Home देश U-19 : पाकिस्तान को धोकर बनाए ये 5 रिकॉर्ड, छठीं बार फाइनल में टीम इंडिया

U-19 : पाकिस्तान को धोकर बनाए ये 5 रिकॉर्ड, छठीं बार फाइनल में टीम इंडिया

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को आसानी से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

नई दिल्ली : अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को 203 रन से हरा कर भारत फाइनल में पहुंचा गया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच शुभमन गिल के नाबाद 102 रनों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं. इस स्कोर को पाकिस्तान हासिल नहीं कर पाई और 29.3 ओवरों में 69 रनों पर ढेर हो गई. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट ईशान पोरेल ने लिए.

- Advertisement -

इसके साथ ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए. इस हार के साथ पाकिस्तान ने भी कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम जोड़ लिए जो वह कभी नहीं बनाना चाहेंगे.

1. टीम इंडिया अंडर-19 के इतिहास में पहली टीम बन गई है,  जो 6 बार फाइनल तक पहुंची है. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के नाम था. ये दोनों टीमें 5-5 बार फाइनल तक का रास्ता तय कर चुकी हैं. इन दोनों टीमों के नाम सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने का भी रिकॉर्ड है.

- Advertisement -

2. टीम इंडिया की अंडर-19 में ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया. इससे पहले 2006 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 234 रनों से हराया था. ये टीम इंडिया की अब तक की सबसे बड़ी जीत मानी जाती है.

3. भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन पाकिस्तान की टीम 100 रन पर भी नहीं पहुंच सकी. टीम इंडिया ने अंडर-19 में जब भी किसी टीम के सामने 270 रनों का लक्ष्य रखा है तो विरोधी टीम उस तक कभी नहीं पहुंच सकी.

- Advertisement -

4. इसके साथ ही पाकिस्तान ने अंडर-19 में अपना तीसरा सबसे कम स्कोर बनाया.  इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान के सामने शर्मनाक स्कोर बनाए थे. पाकिस्तान का सबसे न्यूनतम स्कोर 57 और 63 रनों का है, जो उसने 2017 में अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए थे. भारत के खिलाफ पूरी टीम सेमीफाइनल में 69 रनों पर ढेर हो गई.

5. पिछले 7 महीने में ये तीसरा मौका है जब टीम इंडिया आईसीसी के इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. हालांकि फाइनल में टीम इंडिया अलग अलग वर्गों में पहुंची है. सबसे पहले जून 2017 में  चैंपियंस ट्रॉफी में सीनियर टीम इंडिया फाइनल में पहुंची थी. उसके बाद जुलाई 2017 में महिला क्रिकेट टीम वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थी.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
789FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी कोरोना वायरस: जब NGO एवं NCC, NSS के छात्र-छात्राओं का सिवनी कलेक्टर ने किया…

सिवनी : रोकोटोको अभियान के माध्यम से आमजनों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी...

सिवनी कोरोना न्यूज़ : 06 नए व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 67 एक्टिव केस

सिवनी : सिवनी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त...

सिवनी: प्रदेश की जनता भोली है मगर मूर्ख नही- दीपक नगपुरे

सिवनी । चुनाव में पक्ष-विपक्ष और कटाक्ष तो होते है,मगर किसी दलित महिला के साथ इस तरह की अशोभनीय टिप्पणी करना एक...

आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, बोले- आप सब जरूर जुड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट...

उत्तर प्रदेश को मिलेंगे आज दो बड़े तोहफे, लखनऊ में कैंसर संस्थान तथा दो नये फ्लाईओवर तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को मंगलवार को दो बड़ी सौगात मिलेगा। लखनऊ के चक गंजरिया में कैंसर संस्थान के साथ ही लखनऊ में दो बड़े...