Homeदेशअपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा...

अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया- पीएम मोदी

Thanking my Chief Minister that I was able to return alive till Bathinda airport: PM Modi

- Advertisement -

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली को टाल दिया गया है. फिरोजपुर में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही थी, जिससे पीएम हुसैनीवाला बॉर्डर से दिल्ली लौट आए। 

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक की खबर आई है. जिसके बाद केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के बीच एक नया विवाद शुरू हो गया है।

- Advertisement -

गृह मंत्रालय के मुताबिक, हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचने पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया. 

15-20 मिनट तक प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी। गृह मंत्रालय के मुताबिक, पंजाब सरकार को पीएम के कार्यक्रम और यात्रा योजना के बारे में पहले ही बता दिया गया था. 

- Advertisement -

प्रक्रिया के अनुसार, उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी। साथ ही, आकस्मिक योजना के मद्देनज़र पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी तरह की आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी होगी, जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे। 

इस सुरक्षा चूक के बाद बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने का फैसला किया गया।

- Advertisement -

वही गृह मंत्रालय का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है. राज्य सरकार को भी चूक के लिए जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह दुखद है कि हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री का पंजाब दौरा बाधित हुआ.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group