Home » देश » Sleep Divorce: स्लीप तलाक क्या है जो आपके रिश्ते को बेहतर बना सकता है? जानिए फायदे…

Sleep Divorce: स्लीप तलाक क्या है जो आपके रिश्ते को बेहतर बना सकता है? जानिए फायदे…

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Sleep Divorce

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

आपने Divorce शब्द पढ़ा होगा जिसका मतलब Divorce होता है। लेकिन क्या आपने कभी ‘नींद तलाक’ शब्द पढ़ा है? स्लीप डायवोर्स एक नया चलन है जो इस समय काफी चर्चा में है। 

इस स्लीप तलाक की वजह से कई लोग अपने रिश्ते में आए तनाव को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। यह नींद तलाक वास्तव में क्या है? और हम विस्तार से जानने वाले हैं कि यह कैसे रिश्ते को प्रभावित करता है।

Sleep Divorce – स्लीप तलाक क्या है?

नींद तलाक मतलब अलग सोना। एक जोड़ा अलग-अलग बिस्तरों या अलग-अलग बेडरूम में सोने का फैसला करता है, इसे स्लीप तलाक कहा जाता है।

क्या नींद में तलाक लेना वाकई फायदेमंद है?

आजकल बदलते लाइफस्टाइल के कारण रिश्तों में काफी तनाव आ गया है। एक दूसरे के साथ अपर्याप्त समय और परिणामी गलतफहमियों का सीधा असर रिश्ते पर पड़ता है। कई बार बात इतनी बिगड़ जाती है कि तलाक की नौबत आ जाती है। 

लेकिन इससे पहले कि आप तलाक पर विचार करें, आप स्लीप तलाक की कोशिश कर सकते हैं।
यह स्लीप तलाक आपके रिश्ते को भी बचाएगा और आप तलाक से बच जाएंगे। मूल रूप से स्लीप तलाक भी आपके रिश्ते को बेहतर बना सकता है। यह एक बढ़िया विकल्प है।

क्या नींद की कमी रिश्तों को प्रभावित करती है?

नींद की कमी का सीधा असर रिश्तों पर पड़ता है। अपर्याप्त नींद से रिश्तों में तनाव आने की संभावना अधिक होती है। कुछ लोग देर रात तक लैपटॉप पर काम करते हैं तो कुछ लोगों को रात में खर्राटे लेने की आदत होती है।

कुछ लोगों को देर तक सोने की आदत होती है तो कुछ लोगों को बार-बार वॉशरूम जाने की आदत होती है। इन्हीं आदतों की वजह से इनके पार्टनर को नींद नहीं आती है। ऐसे समय में कई कपल्स स्लीप तलाक का विकल्प चुनते हैं।

(नोट: उपरोक्त जानकारी प्राप्त जानकारी पर आधारित है।)

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment